ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीइंडो नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट अभ्यास करेंगे एसएसबी के जवान

इंडो नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट अभ्यास करेंगे एसएसबी के जवान

लखीमपुर खीरी। इंडो नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी के जवान 20 मई से एक हफ्ते तक आप्स अलर्ट अभ्यास करेंगे। इस अभियान में जवान ऐसी जानकारी जुटाएंगे, जिससे बॉर्डर एरिया में होने वाले अपराध और तस्करी में कमी लाई...

इंडो नेपाल बॉर्डर पर  अलर्ट अभ्यास करेंगे एसएसबी के जवान
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीFri, 18 May 2018 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडो नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी के जवान 20 मई से एक हफ्ते तक आप्स अलर्ट अभ्यास करेंगे। इस अभियान में जवान ऐसी जानकारी जुटाएंगे, जिससे बॉर्डर एरिया में होने वाले अपराध और तस्करी में कमी लाई जा सके। इस अभ्यास का एक उद्देश्य यह भी है कि जवानों की शारीरिक मानसिक और भौतिक दक्षता बढ़ाई जा सक।

सहायक कमांडेंट मंत्रा प्रचार शाखा जगदीश सिंह ने बताया कि एसएसबी बॉर्डर पर एक हफ्ते तक आप्स अलर्ट अभियान चलाने जा रही है। ये अभियान उनका 20 मई से लेकर 26 मई तक चलेगा। इसमें जवानों की टोलियां बनाकर उनको बॉर्डर पर भेजा जाएगा। इस अभियान के तहत जवान बॉर्डर पर ऐसी जानकारी जुटाएंगे, जिससे वहां होने वाले अपराध और तस्करी में कमी लाई जा सके। साथ ही उनकी शारीरिक मानसिक और भौतिक दक्षता भी बढ़ सके। जिससे समय आने पर एसएसबी के जवान विपरीत परिस्थितियों में भी डट कर कड़ी चुनौती का सामना कर सके और अपनी व देश की सुरक्षा वह देश की उन्नति में अपना योगदान देने के लिए हर समय तैयार रहें। इस अभियान में एसएसबी बॉर्डर पर निशुल्क मानव व पशु चिकित्सा शिविर का भी आयोजन करेगी। इससे बॉर्डर एरिया में रहने वाले लोगों को लाभ मिल सकेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें