DA Image
28 जनवरी, 2021|3:55|IST

अगली स्टोरी

युवक व महिला मंगल दलों को बांटी गई खेल सामग्री

युवक व महिला मंगल दलों को बांटी गई खेल सामग्री

लखीमपुर-खीरी।

खेलों में पारंगत बनने के लिए युवक व मंगल दलों को खेल सामग्री बांटी गई। बुधवार को एनआईसी में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद धौरहरा व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा, डीएम शैलेन्द्र सिंह ने यवुक व मंगल दलों को प्रोत्साहन स्वरूप खेल सामग्री बांटी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से वर्चुअल रूप से कार्यक्रम को संबोधित किया और प्रोत्साहन सामग्री वितरण की शुरुआत कराई। एनआईसी में पांच महिला व पुरुष मंगल दलों को सामग्री बांटी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल संबोधित करते हुए कहा कि जिलों में गठित पुरुष एवं महिला मंगल दल बिना किसी भेदभाव के उत्साहपूर्वक समाज में रचनात्मक कार्य को अंजाम दें। यह मंगल दल समाज में नशे के उन्मूलन सहित समाज के कल्याण के लिए काम करें। भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद धौरहरा रेखा वर्मा व डीएम शैलेंद्र सिंह ने जिला युवा कल्याण अधिकारी एवं प्रांतीय रक्षा दल प्रबोध कुमार की उपस्थिति में जिले के तीन पुरुष मंगल दल एवं दो महिला मंगल दल को प्रोत्साहन स्वरूप खेल सामग्री दी। बाकी सभी को जल्द ही प्रोत्साहन सामग्री दी जाएगी। डीएम ने युवक व महिला मंगल दलों के पदाधिकारियों को ग्राम पंचायत स्तर पर खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से युवक व युवतियों को खेलकूद के प्रति उपलब्ध कराए जाने को प्रेरित किया। जिले में कुल 581 मंगल दल गठित हैं। इसमें 288 युवक मंगल दल व 293 महिला मंगल दल हैं।

---------------------

यह सामग्री दी गई

जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रबोध कुमार ने बताया कि महिला युवक व महिला मंगल दलों को जो प्रोत्साहन सामग्री दी गई है। उसमें चार फुटबॉल, चार वालीबाल, दो वालीबॉल नेट, दो इंफ्लेटर (हवा भरने वाला पंप), दो डिप्स स्टैंड, एक स्किंपिंग रोप आदि शामिल है। उन्होंने बताया कि बाकी युवक व मंगल दलों को जल्द ही सामग्री दी जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sports material distributed to youth and women Mars parties