DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एसपी ने खुद चेक किए वाहन, काटे चालान

एसपी ने खुद चेक किए वाहन, काटे चालान

यातायात सप्ताह में गुरुवार को एसपी पूनम ने खुद संकटा देवी चौराहे पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। अभियान में सैकड़ों बाइक चेक की गई। इसमें ज्यादातर लोग बिना हेलमेट के पाए गए और कुछ बाइक सवारों के पास डीएल व बीमा भी नहीं था। ऐसे सभी लोगों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की गई है। पुलिस की इस कार्रवाई से लोगों में हड़कंप मच गया।

दर्जनों लोगों ने चेकिंग होते देख अपना रास्ता बदल लिया।इस हफ्ते को पुलिस यातायात सप्ताह के रूप में मना रही है। इसके तहत लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। बाइक सवारों से अपील की जा रही है कि वह हेलमेट लगाए। जिससे सड़क हादसों में जा रही जानों को बचाया जा सके। गुरुवार को पुलिस ने संकटा देवी चौराहे पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। अभियान में खुद एसपी पूनम पहुंच गई और वाहन चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान सैकड़ों बाइक चेक की गई। चेकिंग में जिनके पास बीमा और डीएल नहीं पाया गया। बाइक सवार ने हेलमेट नहीं पहन रखा था। उसकी बाइक का ई चालान कर दिया गया है। पुलिस की इस काईवाई से बाइक सवारों में हड़कंप मच गया। लोगों ने चेकिंग होते देख अपना रास्ता बदल लिया। इस मौके पर कोतवाली और ट्रैफिक पुलिस का स्टाफ मौजूद रहा।

15 फीसदी लोग ही लगाते है हेलमेट:

लखीमपुर में 15 फीसदी लोग ही हेलमेट लगाकर बाइक चलाते हैं। बाकी सभी बाइक सवार बिना हेलमेट के चलते हैं। जब ये चेकिंग में पकड़े जाते हैं तो कई प्रकार के बहाने बताते हैं। पुलिस जब दबाव बनाती है तो ज्यादातर लोग हेलमेट लगाने लगते हैं। बाद में जब मामला शांत हो जाता है तो फिर ये लोग हेलमेट लगाना बंद कर देते हैं। हादसे में ज्यादातर जाने हेलमेट न लगाने की वजह से जा रही है। अगर सभी बाइक सवार हेलमेट लगाने लगे तो कई जाने बचाई जा सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sp checked vehicles cut invoices