ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीरात भर मां के साथ कमरे में बंद रहा बेटा

रात भर मां के साथ कमरे में बंद रहा बेटा

मां की हत्या के बाद पांच साल का रवि रात भर कमरे में बंद रहा। वह बंद कमरे के भीतर सोता रहा, लेकिन घरवाले उसे छोड़कर भाग...

रात भर मां के साथ कमरे में बंद रहा बेटा
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीFri, 28 Jun 2019 09:48 PM
ऐप पर पढ़ें

मां की हत्या के बाद पांच साल का रवि रात भर कमरे में बंद रहा। वह बंद कमरे के भीतर सोता रहा, लेकिन घरवाले उसे छोड़कर भाग निकले। सुबह करीब तीन बजे लखीमपुर में रह रहे एक रिश्तेदार ने घर वालों को फोन पर हत्या की सूचना दी, तब इसकी जानकारी हो सकी। एसएचओ अजय प्रकाश मिश्रा सूचना मिलते ही फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। वारदात के बाद से आरोपी और उसके परिजन भागे हुए हैं। मृतका के पिता ने चार लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

पहले पति की मौत के बाद ईसानगर कस्बे में रहने वाली रूपा (22) ने अपने चचेरे देवर सुमित के साथ घर बसा लिया था। पहले पति से रूपा के एक बेटा रवि भी हुआ। जो मौजूदा समय में अपनी मां के साथ ही रहता था। आरोप है कि रात को उसके दूसरे पति ने रूपा की हत्या कर दी। हत्या को अंजाम देने के बाद सुमित रूपा का शव और सो रहे रवि को उसी कमरे में बाहर से कुंडी लगाकर बन्द करके भाग गया।

अलसुबह करीब तीन बजे लखीमपुर में रह रहे सुमित के ताऊ के दामाद श्रवण ने रूपा के चचेरे जेठ मैकू लाल को रूपा की हत्या की सूचना दी। तब रूपा के परिजनों को मैकू ने जगाकर बताया। घर के लोगों ने सूचना के बाद कमरे को खोलकर देखा तो रूपा का शव पड़ा था। जबकि बेटा रवि सो रहा था। परिजनों ने रवि को कमरे से बाहर निकालकर पुलिस को सूचना दी। एसएचओ अजय प्रकाश मिश्रा पुलिस फोर्स के साथ घटना स्थल पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के पहुंचने से पहले सुमित के अन्य परिजन भी घर छोड़कर फरार हो चुके थे। अलबत्ता सुमित का पिता बन्दू व मां घर में मौजूद मिले। पुलिस ने मृतका के बेटे रवि और आरोपी के माता-पिता से घटना के बाबत जानकारी के लिए पूछताछ की। मगर वह भी कुछ खास जानकारी नहीं दे सके।

नाक से खून, जाहिराना चोटें

पुलिस को रूपा का शव कमरे में जमीन पर धूल धूसरित शव बरामद हुआ। जिसकी नाक से खून बहता मिला और अन्य जाहिरा चोटें भी थीं। पुलिस हत्या की वजह की तह तक फिलहाल नहीं पहुंच सकी है। बड़ी बेटी रातरानी से सूचना पाकर मृतका का पिता सुंदर लाल पुत्र तुलसी राम निवासी दौलतपुर थाना मोतीपुर जिला बहराइच ईसानगर आ गया। सुंदरलाल की तहरीर पर पुलिस ने पति सुमित,उसके दो भाइयों मिट्ठू व छन्नू समेत ससुर बन्दू पुत्र छेद्दू के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है। मृतका के पिता सुंदर लाल ने बताया कि रूपा का पति व उसके परिजन काफी समय से उसका उत्पीड़न करके शादी के बाद मोटरसाइकिल और डबलबेड के अलावा अन्य सामान की मांग करते थे।

आरोपी और उसके परिजन फरार हैं। जिनकी गिरफ्तारी की कोशिशें जारी हैं। घटना का मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

अजय प्रकाश मिश्रा, एसएचओ ईसानगर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें