ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीअज्ञात कारणों से लगी आग में छह घर औरर घारी जले

अज्ञात कारणों से लगी आग में छह घर औरर घारी जले

निघासन कोतवाली के मोहनपुरवा गांव में बुधवार देर शाम अज्ञात वजह से लगी आग में तीन घर व तीन घारियां जल गईं। अचानक भड़की आग की वजह से लोग घरों से ज्यादा सामान नहीं निकाल पाए। खबर पाकर पढ़ुआ चौकी इंचार्ज...

अज्ञात कारणों से लगी आग में छह घर औरर घारी जले
हिन्दुस्तान संवाद,रकेहटी-खीरीThu, 16 Jan 2020 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

निघासन कोतवाली के मोहनपुरवा गांव में बुधवार देर शाम अज्ञात वजह से लगी आग में तीन घर व तीन घारियां जल गईं। अचानक भड़की आग की वजह से लोग घरों से ज्यादा सामान नहीं निकाल पाए। खबर पाकर पढ़ुआ चौकी इंचार्ज और दमकलकर्मी पहुंचे। गुरुवार को एसडीएम ने गांव जाकर जानकारी ली और अग्निपीड़ितों को तिरपाल व कंबल दिए। दरेरी के मोहनपुरवा गांव निवासी रामनरेश की घारी में बुधवार शाम करीब साढ़े सात बजे अचानक आग लग गई।

ठंड की वजह से घरों में दुबके लोग आग लगने की बात तब जान पाए जब पड़ोस के दो घर व घारी भी इसकी जद में आकर जलने लगे। आग से रामनरेश और उसके भाई प्रेमपति की घारियां व इनमें रखा तमाम सामान जलकर खाक हो गया। इसके साथ ही पड़ोसी मनोज की घारी, मीरा पत्नी श्रवण कुूमार, ओमप्रकाश और शैलेंद्र के घर जलकर स्वाहा गए। इन लोगों के घरों में रखा राशन, कपड़े, बर्तन, बिस्तर, चारपाई, तख्त तथा घर-गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। ठंड में घर जल जाने से इन सभी के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है।

लोगों ने मशक्कत करके आग पर काबू पाया। आग की खबर पाकर पढ़ुआ चौकी इंचार्ज हनुमंतलाल तिवारी और फिर दमकलकर्मी पहुंचे। दमकल पहुंचने तक लोग आग पर काबू पा चुके थे। गुरुवार को लेखपाल रोहित वर्मा ने गांव जाकर नुकसान का आंकलन कर तहसीलदार को रिपोर्ट दी है। कोतवाल दीपक शुक्ल के अलावा एसडीएम ओमप्रकाश गुप्ता ने भी गांव जाकर नुकसान का जायजा लेते हुए अग्निपीड़ितों को फौरी मदद के रूप में तिरपाल व कंबल बांटे। साथ ही अन्य सरकारी सहायता जल्द दिलाने का आश्वासन दिया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें