ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीबोर्ड परीक्षा कार्यक्रम जारी होने के बाद सिलेबस पूरा करने पर जोर

बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम जारी होने के बाद सिलेबस पूरा करने पर जोर

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट कक्षाओं के सिलेबस को लेकर माध्यमिक स्कूल अलर्ट मोड पर आ गए हैं। इन स्कूलों में सिलेबस...

बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम जारी होने के बाद सिलेबस पूरा करने पर जोर
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतWed, 13 Dec 2023 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट कक्षाओं के सिलेबस को लेकर माध्यमिक स्कूल अलर्ट मोड पर आ गए हैं। इन स्कूलों में सिलेबस पूरा करने के लिए प्रधानाचार्यों को दिसंबर महीने के अंत तक सिलेबस पूरा करने के निर्देश जारी किए गए हैं।
जनपद में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा कराने के लिए 75 केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों में सारी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है। परीक्षा केंद्रों पर कक्ष निरीक्षक ड्यूटी की कार्रवाई चल रही है। संवेदनशील, अतिसंवेदनशील केंद्र भी बनाए जा रहे हैं। स्टेटिक, सेक्टर मजिस्ट्रेट भी तैनात किए जाएंगे। यूपी बोर्ड परीक्षा 22 फरवरी से नौ मार्च तक चलेगी। इस तिथि को आने में दो महीने का समय रह गया है। ऐसे में माध्यमिक स्कूलों में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का सिलेबस पूरा करने पर प्रधानाचार्य जोर दे रहे हैं। डीआईओएस गिरजेश कुमार चौधरी ने बताया कि सभी प्रधानाचार्य दसवीं और बारहवीं का सिलेबस दिसंबर महीने के अंत तक पूरा करा लें। उसके बाद रिवीजन कराएं। जनवरी महीने से प्रयोगात्मक परीक्षाएं शुरू हो जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें