ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीउपभोक्ताओं ने विद्युत उपकेंद्र पर धरना देकर काटा हंगामा

उपभोक्ताओं ने विद्युत उपकेंद्र पर धरना देकर काटा हंगामा

भीषण गर्मी में बिजली विभाग के जिम्मेदारों की मनमानी से उपभोक्ताओं में नाराजगी देखी जा रही है। शहर से लेकर तहसील स्तर पर विद्युत कटौती और जर्जर लाइन...

उपभोक्ताओं ने विद्युत उपकेंद्र पर धरना देकर काटा हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,पीलीभीतThu, 29 Jun 2023 02:20 AM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी में बिजली विभाग के जिम्मेदारों की मनमानी से उपभोक्ताओं में नाराजगी देखी जा रही है। शहर से लेकर तहसील स्तर पर विद्युत कटौती और जर्जर लाइन से उपभोक्ता परेशन हैं। पूरनपुर में नाराज एक दर्जन गांव के उपभोक्ताओं ने बिजली घर पहुंच कर हंगामा कर धरना प्रदर्शन किया। शहर में छोटा व बड़ा खुदागंज समेत आवास विकास में रात भर बिजली आपूर्ति को लेकर लोग परेशान रहे।

पूरनपुर तहसील क्षेत्र के गांव कुर्रैया में विद्युत केन्द्र स्थित है। इस उपकेंद्र से कई गांव में विद्युत आपूर्ति की जा रही है। विद्युत कटौती होने से ग्रामीणों को भीषण गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुचारू रूप से विद्युत आपूर्ति न मिलने से धान की रोपाई के लिए खेतों में पानी भरने में भी काफी दिक्कत आ रही है। बुधवार सुबह आठ बजे क्षेत्र के गांव अंडबोजी,भोपतपुर, बारीबुजिया, सुन्दरपुर, कजरी, चकोरा, गड़वाखेड़ा, सिंहपुर सहित एक दर्जन गांव के लोगो ने विद्युत उपकेंद्र पर पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। इसके बाद ग्रामीण धरने पर बैठ गए। सुबह आठ बजे से दो बजे तक भी कोई भी अफसर उपभोक्ताओं की समस्या सुनने नही पहुंचा। बिजली कर्मचारियों पर लोगो ने मनमानी करने का भी आरोप लगाया है। किसान कबरदीप सिंह का कहना है कि हमारे गांव में 63 केबीए का ट्रांसफार्मर है। इसमें लगभग 12 मोटरें, दस एसी कनेक्शन हैं। आधा गांव टांडा तो आधा गांव सिंहपुर, और गौशाला का भी लोड इसी ट्रांसफार्मर है। इसके चलते रोज बिजली तार टूट रहे हैं। शाम तक धरने पर बैठने के बावजूद कोई भी जिम्मेदार अफसर मौके पर नहीं पहुंचा। अपराहन 4 बजे जेई ने धरना स्थल पर पहुंचकर समस्याओं का समाधान होने की बात कही। इसपर उपभोक्ताओं ने धरना समाप्त कर दिया। बिजली कर्मचारी सहित अन्य जिम्मेदार फोन नहीं उठाते हैं। इस मौके रुपसिंह, मोहन सिंह, लखवीर सिंह, अमरजीत सिंह, कमल सिंह, बलकार सिंह, गुरदर्शन सिंह, समशेर सिंह, कबरदिप सिंह, तेजिन्दर सिंह, कुलदीप सिंह सहित कई उपभोक्ता मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें