ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीप्रेक्षकों की मौजूदगी में मंडी में हुई स्क्रूटनी

प्रेक्षकों की मौजूदगी में मंडी में हुई स्क्रूटनी

शहर की राजापुर मंडी में मंगलवार की सुबह से ही स्क्रूटनी शुरू हो गई। धौरहरा व खीरी लोकसभा के लिए निर्वाचन आयोग से आए प्रेक्षकों, जिला निर्वाचन...

प्रेक्षकों की मौजूदगी में मंडी में हुई स्क्रूटनी
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीWed, 15 May 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर। शहर की राजापुर मंडी में मंगलवार की सुबह से ही स्क्रूटनी शुरू हो गई। धौरहरा व खीरी लोकसभा के लिए निर्वाचन आयोग से आए प्रेक्षकों, जिला निर्वाचन अधिकारी व आरओ की मौजूदगी में स्क्रूटनी की गई। इस दौरान प्रत्याशियों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। बताते हैं कि स्क्रूटनी का काम पूरा होने के बाद प्रेक्षक जिले से रवाना हो गए। अब मतगणना के समय प्रेक्षक आएंग।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी एडीएम संजय सिंह ने बताया कि मंगलवार को राजापुर मंडी में खीरी व धौरहरा के प्रेक्षकों की मौजूदगी में स्क्रूटनी की गई। निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के अनुसार अभिलेखों को चेक किया। बताया जाता है कि इस दौरान पीठासीन अधिकारियों की डायरी, मतदान के दिन पोलिंग बूथ पर तैयार किए गए अभिलेखों, आंकड़ों की जांच व मिलान किया गया। बताया जाता है कि दोपहर तक स्क्रुटनी का काम पूरा हो गया। प्रेक्षकों ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली। बताते हैं कि प्रेक्षक अब जिले से रवाना हो गए हैं। मतगणना से एक दिन पहले प्रेक्षक फिर आएंगे और प्रेक्षकों की मौजूदगी में ही स्ट्रांग रूम का ताला खोला जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।