ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीनदी में समाया स्कूल, सड़क किनारे आए बच्चे

नदी में समाया स्कूल, सड़क किनारे आए बच्चे

छंगा टांडा व जंगल नंबर सात के कटने के बाद अब जगन्नाथ टांडा भी शारदा के निशाने पर है। शारदा नदी का कटान भीरा इलाके के जंगल नंबर सात में बढ़ता जा रहा...

नदी में समाया स्कूल, सड़क किनारे आए बच्चे
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSun, 16 Sep 2018 12:16 AM
ऐप पर पढ़ें

छंगा टांडा व जंगल नंबर सात के कटने के बाद अब जगन्नाथ टांडा भी शारदा के निशाने पर है। शारदा नदी का कटान भीरा इलाके के जंगल नंबर सात में बढ़ता जा रहा है। कटान में चमरौधा के प्राइमरी स्कूल के नदी में समाने के बाद स्कूल के पीछे रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है। नदी अब गांव की तरफ तेजी से बढ़ रही है। इसके अलावा नदी का कटान अब जगन्नाथ टांडा को भी अपनी आगोश में लेने को अतुर दिख रहा है। बता दें कि बीते कई दिनों से शारदा नदी की बाढ़ लगातार तांडव मचा रही है। शारदा नदी छंगा टाण्डा का नामो निशान मिटाने के बाद जंगल नंबर सात के साथ ही अब शारदा जगन्नाथ टाण्डा को भी काटने लगी है। शारदा नदी का तांडव छंगा टाण्डा से अभी ख़त्म नहीं हुआ है और शारदा का कटान अभी भी तेजी से हो रहा है। शारदा अभी तक छंगा टाण्डा व जंगल नंबर सात को पूरा काट कर अब पड़ोस जुड़े जगन्नाथ टाण्डा को काटना शुरु कर दिया है।

अपने खर्चे से पढ़ा रहे शिक्षक

शारदा के कटान में समाये चमरौधा प्राथमिक विद्यालय के बच्चे शिक्षा से वंचित न रह सके इसकों लेकर शिक्षक संतोष कुमार, आशीष द्विवेदी व दिलीप यादव ने अपने जेब खर्चों में से उन्हें छप्परनुमा स्कूल का निर्माण कराकर पढ़ाना शुरु किया है। शिक्षकों के इस जज्बे की ग्रामीणों ने खासी सराहना की है।

मदद को आगे बढ़ाए हाथ

कटान पीड़ितों की मदद के लिये निर्मल एकेडमी नकहा अलीगंज स्कूल के बच्चों व प्रधानाध्यापक गौरव अवस्थी प्रबंधक कुलवंत सिंह ने खाने की व्यवस्था के लिये अपने हाथ आगे बढ़ाये हैं। छंगा टाण्डा व जंगल नंबर सात के लोगों का शारदा नदी ने सब कुछ छीन चुकी है। कटान पीड़ित इन दिनों खाने को रोटी पीने को पानी से लेकर इलाज के लिए तरस रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें