ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीअव्यवस्थाओं के बीच नगर क्षेत्र के खेलों की खानापूर्ति

अव्यवस्थाओं के बीच नगर क्षेत्र के खेलों की खानापूर्ति

शनिवार को सदर स्कूल में नगर क्षेत्र की खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। दिवाली की छुट्टियों और परीक्षाओं के बीच हुए खेलों का यह आयोजन खानापूर्ति नजर...

अव्यवस्थाओं के बीच नगर क्षेत्र के खेलों की खानापूर्ति
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSat, 10 Nov 2018 09:24 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार को सदर स्कूल में नगर क्षेत्र की खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। दिवाली की छुट्टियों और परीक्षाओं के बीच हुए खेलों का यह आयोजन खानापूर्ति नजर आया। पहली बात तो बच्चों को बुलाना चुनौती बन गया ऊपर से जिन व्यायाम शिक्षकों को जिम्मेदारी दी गई वह बच्चों की प्रतियोगिताएं कराने के बजाए बातों में मशगूल दिखे। खेल प्रतियोगिताओं की शुरुआत नगर पालिका अध्यक्ष निरुपमा बाजपेई ने की। प्रतियोगिताओं में 50 मीटर दौड़ बालिका वर्ग में प्राथमिक विद्यालय ईदगाह की आरती पहले, बालक वर्ग में पुलसि लाइन के राहुल पहले स्थान पर रहे। इसी तरह से 100 मीटर दौड़ बालक वर्ग में प्राथमिक स्कूल ईदगाह की राधिका पहले, महराजनगर के रवि कुमार पहले, प्राथमिक स्कूल सीएल साहनी की जीनत दूसरे और बालक वर्ग में आदर्श रस्तोगी प्राथमिक स्कूल ईदगाह दूसरे स्थान पर रहे।

200 मीटर दौड़ बालिका वर्ग में शानू बिन्द प्राथमिक स्कूल कमलापुर पहले और बालक वर्ग में प्राथमिक स्कूल ईदगाह के आमिर खान पहले स्थान पर रहे। 100 मीटर उच्च प्राथमिक स्तर की दौड़ में बालिका वर्ग में ईदगाह स्कूल की महक और उच्च प्राथमिक स्कूल महराजनगर के अजय रस्तोगी पहले स्थान पर रहे। 200 मीटर दौड़ बालिका वर्ग में शशि शर्मा देवीचरन पाठशाला और उच्च प्राथमिक स्कूल महराजनगर के आकिब पहले स्थान पर रहे। अंत्याक्षरी प्रतियोगिता में गांधी बालोद्यान स्कूल पहले, उच्च प्राथमिक स्कूल प्रेमचन्द दूसरे और प्राथमिक स्कूल धर्मशाला की टीम तीसरे स्थान पर रही। समूहगान, लोक गीत व लोकनृत्य में गांधी बालोद्यान पहले, प्राथमिक विद्यालय धर्मशाला में द्वितीय व उच्च प्राथमिक स्कूल प्रेमचन्द तीसरे स्थान पर रहा।

प्राथमिक स्तर बालिका कबड्डी में ईदगाह स्कूल विजेता, प्राथमिक विद्यालय धर्मशाला उपविजेता रहा। बालक वर्ग कबड्डी में प्रेमचन्द स्कूल विजेता प्राथमिक विद्यालय महराजनगर उपविजेता रहा।प्रतियोगिताओं के समापन पर सदर विधायक योगेश वर्मा ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। खंड शिक्षा अधिकारी डॉ. बृजेश कुमार त्रिपाठी ने प्रतियोगिताओं के आयोजन के बारे में बताया। इस दौरान शिक्षक संघ पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें