ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीपरीक्षा सिर पर, कई केंद्रों पर ज्वाइन करने नहीं पहुंचे कक्ष निरीक्षक

परीक्षा सिर पर, कई केंद्रों पर ज्वाइन करने नहीं पहुंचे कक्ष निरीक्षक

मंगलवार से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षा के लिए कक्ष निरीक्षक नियुक्त कर दिए गए हैं, लेकिन रविवार तक काफी केंद्रों पर कक्ष निरीक्षक ज्वाइन करने नहीं पहुंचे। डीआईओएस ने उनको  हर हाल में केंद्र पर...

परीक्षा सिर पर, कई केंद्रों पर ज्वाइन करने नहीं पहुंचे कक्ष निरीक्षक
लखीमपुर-खीरी। हिन्दुस्तान संवादMon, 17 Feb 2020 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार से शुरू हो रही बोर्ड परीक्षा के लिए कक्ष निरीक्षक नियुक्त कर दिए गए हैं, लेकिन रविवार तक काफी केंद्रों पर कक्ष निरीक्षक ज्वाइन करने नहीं पहुंचे। डीआईओएस ने उनको  हर हाल में केंद्र पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। वहीं संबंधित कॉलेजों के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिए हैं कि इन शिक्षकों को तत्काल रिलीव कर दें। जिले में 128 परीक्षाकेंद्र बनाए गए हैं। प्रत्येक 40 परीक्षार्थियों पर दो कक्ष निरीक्षकों के हिसाब से 3864 कक्ष निरीक्षक नियुक्त किए गए हैं। हालांकि रविवार तक कई कक्ष निरीक्षकों ने अपने परीक्षाकेंद्रों में कार्यभार ग्रहण नहीं किया है।

इसके लिए डीआईओएस डॉ. आरके जायसवाल ने सभी कक्ष निरीक्षकों से कहा है कि वे लोग हरहाल में सोमवार की शाम तक अपने तैनाती वाले परीक्षाकेंद्र पर जाकर कार्यभार ग्रहण कर लें। उन्होंने संबंधित प्रधानाचार्यों से भी कहा है कि जिन शिक्षकों की ड्यूटी कक्ष निरीक्षक के रूप में लगाई गई है उन शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से अपने यहां कार्यमुक्त करदें जिससे वे परीक्षाकेंद्र पर जाकर कार्यभार ग्रहण कर सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें