ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीरेलवे स्टेशन पर शोपीस बनी टिकट वेंडिंग मशीन

रेलवे स्टेशन पर शोपीस बनी टिकट वेंडिंग मशीन

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए लगाई गई ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन (एटीवीएम) टिकटरोल के अभाव में कई दिनों से शोपीस बनी...

रेलवे स्टेशन पर शोपीस बनी टिकट वेंडिंग मशीन
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीThu, 21 Dec 2023 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

गोला गोकर्णनाथ। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए लगाई गई ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन (एटीवीएम) टिकटरोल के अभाव में कई दिनों से शोपीस बनी है। यात्रियों को इसका फायदा नहीं मिल पा रहा हैं। मशीनें खराब होने के कारण जनरल बुकिंग टिकट काउंटरों पर भी भीड़ बढ़ गई है। जिससे यात्रियों की ट्रेनें तक भी छूट जाती हैं। गोला रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए ई टिकट वितरण की व्यवस्था के तहत दो ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीनें टिकट काउंटर के समीप लगाई गई थीं। रेलवे की मंशा यह थी कि यात्रियों को जनरल टिकट लेने के लिए लंबी लाइन में ख़ड़े होकर देर तक इंतजार न करना पड़े। ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीनों को शुरुआती समय में यात्री कुछ समझ नहीं पा रहे थे। किन्तु रेलवे के कर्मचारियों की मदद से लोग ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल में लाने लगे थे और विंडो पर भीड़ भी काफी कम हो गई थी। कुछ दिन तो इन मशीनों से खूब टिकट बिके, लेकिन अब यह मशीनें टिकट रोल के अभाव में ठप पड़ी हैं। जबकि मैलानी लखनऊ रेलखण्ड पर इन दिनों गोला से एक एक्सप्रेस सहित चार ट्रेनें डाउन और चार अप ट्रेनें चल रही हैं।

टिकट वेंडिंग मशीन के टिकट रोल समाप्त हो गये थे। जिन्हें मंगाया गया है, टिकटरोल आने के बाद दोनों टिकट वेंडिंग मशीने चालू हो जायेगीं।

- जेआर दास, वाणिज्य अधीक्षक गोला गोकर्णनाथ रेलवे स्टेशन

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें