ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीगोमती के उद्धार करने के लिए लगे युवाओं का हुआ सम्मान

गोमती के उद्धार करने के लिए लगे युवाओं का हुआ सम्मान

आदि गंगा गोमती की बेहतरी के लिये कार्य कर रहे संगठन गोमती सेवा समाज के लोगों को एसडीएम ने सम्मानित किया। सरदार रेशम सिंह पब्लिक वेलफेयर सोसायटी के वार्षिक उत्सव पर टीम को  सम्मान मिला है। गोमती...

गोमती के उद्धार करने के लिए लगे युवाओं का हुआ सम्मान
लखीमपुर-खीरी। हिन्दुस्तान संवादThu, 27 Feb 2020 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

आदि गंगा गोमती की बेहतरी के लिये कार्य कर रहे संगठन गोमती सेवा समाज के लोगों को एसडीएम ने सम्मानित किया। सरदार रेशम सिंह पब्लिक वेलफेयर सोसायटी के वार्षिक उत्सव पर टीम को  सम्मान मिला है। गोमती नदी को विभिन्न माध्यमों से सवारने में जुटी टीम सेव गोमती को एसडीएम गोला अखिलेश यादव ने सम्मानित किया। इसमें टीम के संयोजक नेचर फोटोग्राफर सतपाल सिंह सहित, सचिव मनदीप सिंह, बख्शीश सिंह, अनूप बाजपई, ओम प्रकाश मौर्या व प्रियांशु त्रिपाठी का सम्मान किया गया।

तीन वर्ष पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर सतपाल सिंह ने क्षेत्र के शिक्षित युवाओं की एक टीम तैयार करके सेव गोमती अभियान की नींव रखी। जिसमे समाज के सभी वर्गों ने जुड़कर अपना योगदान दिया। आदिगंगा गोमती नदी को पुनर्जीवित करने के लिए विभिन्न माध्यमों से प्रयास किये गए जिसमे स्वच्छता, जागरूकता, पौधरोपण, गोमती यात्रायें, घाटों का सौन्द्रीयकरण, फोटोग्राफी प्रतियोगिताएं व फ़ोटो प्रदर्शनी आदि कार्य सतत जारी हैं। सचिव मनदीप सिंह ने बताया कि वर्तमान में अभियान से जुड़ी एक डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म तैयार की जा रही है जिसका निर्देशन संगठन के सह सचिव व फिल्ममेकर बख्शीश सिंह कर रहे हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें