ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीट्रेनें चल नहीं रहीं अब तीन दिन से रिजर्वेशन भी बंद

ट्रेनें चल नहीं रहीं अब तीन दिन से रिजर्वेशन भी बंद

गर्मी की छुट्ठियों में बाहर घूमने और अपने घर वापस जानें की बाट जो रहे लोगों को रेलवे रिजर्वेशन नहीं दे पा रहा है। रेल टिकट कराने जा रहे लोगों को तीन दिन से टिकट बुक नहीं हो पा रहा है। तीन दिन से...

ट्रेनें चल नहीं रहीं अब तीन दिन से रिजर्वेशन भी बंद
हिन्दुस्तान संवाद,लखीमपुर खीरीMon, 20 May 2019 03:24 PM
ऐप पर पढ़ें

गर्मी की छुट्ठियों में बाहर घूमने और अपने घर वापस जानें की बाट जो रहे लोगों को रेलवे रिजर्वेशन नहीं दे पा रहा है। रेल टिकट कराने जा रहे लोगों को तीन दिन से टिकट बुक नहीं हो पा रहा है। तीन दिन से चक्कर लगा रहे लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। तीन साल से जिले में बंद रेल सेवा के साथ ही तीन दिन से रिजर्वेशन काउंटर भी लोगों को महज इंतजार करा रहा है। दिन में तीन समय स्टेशन पर जानें के बाद भी लोगों को रेल सफर के लिए रिजर्वेशन नहीं मिल पा रहा है। यह दिक्कत लगातार तीन से हो रही है। इसको लेकर बुकिंग काउंटर के कर्मचारियों का कहना है कि सर्वर की खराबी के चलते रिजर्वेशन नहीं हो पा रहा है। रिजर्वेशन न हो पाने से किसी की बीमार पत्नी इलाज को नहीं जा पा रही है वहीं परिवार के साथ लोगों के बने सैर सपाटे के प्रोग्राम भी कैंसिल होने लगे है। साथ ही बाहर से आकर यहां पर नौकरी करने वाले लोग भी अपने घर वापस जानें को महज इंतजार का ही सहारा लेना पड़ रहा है। 

कब चलेंगी ट्रेनें.. परेशान हैं लोग

लोकसभा चुनाव के ऐलान होने से दो महीना पहले सीतापुर-लखीमपुर के बीच रेलवे ने काम तेज किया। बस यही बताया जाता रहा कि अधिसूचना से पहले ही लखीमपुर तक ट्रेनें चला दी जाएंगी। लेकिन काम पूरा नहीं हो सका और ट्रेनें नहीं चल पाईं। इसके बाद काम भी पूरा हो गया। ट्रायल भी हो गया, अब ट्रेनें क्यों नहीं चल रही हैं इसको लेकर लोग परेशान हैं। लोगों का कहना है कि ट्रेनें न चलने से पिछले कई सालों से लोगों को बड़े शहरों में जाने में दिक्कत होती है। अब जब सभी तैयारियां पूरी हैं तो ट्रेनें क्यों नहीं चलाई जा रही हैं। लोगों की मांग है कि लखीमपुर तक ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाए। भले ही अभी केवल लखनऊ तक पैसेंजर ट्रेनें ही चलाई जाएं। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें