DA Image
3 जून, 2020|10:12|IST

अगली स्टोरी

खुद का नियम बना रजिस्ट्री को मना, लोग बेहाल

खुद का नियम बना रजिस्ट्री को मना, लोग बेहाल

एक तरफ डाक विभाग लोगों को सहूलियत देने को तमाम योजनाए ला रहा है। वहीं दूसरी तरफ डाक विभाग के कर्मचारी लोगों को रजिस्ट्री के लिए भटका रहे है। आलम यह है कि छोटे डाकघरों में रजिस्ट्री करने से साफ मना कर दिया जा रहा है। इसके चलते मुख्यडाकघर में लोगों की भीड़ लग रही है। शनिवार को शहर के मुख्य डाकघर में रजिस्ट्री कराने वालों की लंबी लाइन दिन भर लगी रही। इस दौरान लाइन में लगे लोग बेहाल हो गए। कुछ लोगों लोगों ने पोस्टमास्टर के पास जाकर इसकी शिकायत भी की। साथ ही बताया कि मुख्य डाकघर के आलावा किसी भी डाकघर में मौजूद स्टाफ रजिस्ट्री नहीं कर रहा है। साथ ही इसके लिए मुख्यडाकघर को जानें को बोल रहे है। मुख्यडाक घर में भी मौजूद स्टाफ लंच समय से आधा घंटा पहले ही काउंटर छोड़ दे रहा है। इससे लोगों को समय के साथ लाइन लगने में परेशान होना पड़ रहा है।

कई दिनों से परेशान है रजिस्ट्री करने को

मौजूद लोगों ने बताया कि मुख्य डाकघर के आलावा रजिस्ट्री न करने का सिलसिला कई दिनों से चल रहा है। इसके चलते लोगों को मुख्य डाकघर आने के लिए परेशान होना पड़ रहा है। साथ ही भीड़ होने से दोहरी समस्या हो रही है।

रजिस्ट्री न करने का कोई नियम नहीं है। इसकी शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही इन डाकघरों का 15 दिन का डाटा मांगा कर चेक किया जाएगा। अनियमितता मिलने पर कार्रवाई होगी।

मुकेश कु मार सिंह, डाक अधीक्षक खीरी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Registry forbidden by itself people are suffering