ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीइसी महीने से करें लखीमपुर से बड़ी रेल लाइन का सफर, खबर में जानें कब से चलेगी ट्रेन

इसी महीने से करें लखीमपुर से बड़ी रेल लाइन का सफर, खबर में जानें कब से चलेगी ट्रेन

18 से 22 अप्रैल तक रेलवे जिले के लोगों को ब्रॉडगेज की ट्रेन सुविधा देने की तैयारी कर रहा है। इसको लेकर तैयारी लगभग सभी पूरी हो चुकी...

इसी महीने से करें लखीमपुर से बड़ी रेल लाइन का सफर, खबर में जानें कब से चलेगी ट्रेन
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीWed, 10 Apr 2019 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

18 से 22 अप्रैल तक रेलवे जिले के लोगों को ब्रॉडगेज की ट्रेन सुविधा देने की तैयारी कर रहा है। इसको लेकर तैयारी लगभग सभी पूरी हो चुकी है।रेलवे को तारीख तय कर सीतापुर तक आने वाले ट्रेनों को लखीमपुर तक के लिए बढ़ाना ही बाकी रह गया है। रेलवे ने ऐशबाग से पीलीभीत के बीच आमान परिवर्तन कर चल रहे ब्रॉडगेज के काम में दो चरण के काम को पूरा कर लिया गया है। इसमें ऐशबाग से सीतापुर के बीच ट्रेन भी दौड़ने लगी है। वहीं 18 मार्च को रेलवे ने लखीमपुर- सीतापुर के बीच रेल प्रखंड का सीआरएस ट्रायल कर इसको सफल बताया था। इस दौरान तीन जगहों परन बिल्डिंग का काम फिर से कराने को 15 दिन का समय लेकर कार्यदाई संस्था ने इसको भी पूरा कर लिया है। इसके बाद इस समय रेलवे ट्रेन चलाने को लेकर अपनी तैयारी भी लगभग पूरी कर चुका है। रेलवे ने 18 से 22 के बीच किसी भी तारीख को ट्रेन चलाने का ऐलान कर सकता है।

स्टेशन पर लगने लगे एनाउंसर

मंगलवार को लखीमपुर स्टेशन पर यात्रियों को ट्रेन की जानकारी देने के लिए साउंड सिस्टम लगाने का काम शुरू किया गया। इसके लिए टीम ने आकर जगह देखी साथ ही बिजली सप्लाई का भी काम जल्द ही पूरा करने को लेकर टीम ने निरीक्षण किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें