ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीगोला में धूं-धूंकर जल उठा रावण का पुतला

गोला में धूं-धूंकर जल उठा रावण का पुतला

शहर में शुक्रवार को रावण वध का मंचन किया गया। शहर विधायक अरविंद गिरि और एसडीएम अखिलेश यादव, सीओ अभिषेक प्रताप ने प्रभु श्रीराम के वाण लगने के बाद रावण के पुतले में आग लगा दी जिससे पुतला धूं-धूं कर जल...

गोला में धूं-धूंकर जल उठा रावण का पुतला
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSat, 20 Oct 2018 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर में शुक्रवार को रावण वध का मंचन किया गया। शहर विधायक अरविंद गिरि और एसडीएम अखिलेश यादव, सीओ अभिषेक प्रताप ने प्रभु श्रीराम के वाण लगने के बाद रावण के पुतले में आग लगा दी जिससे पुतला धूं-धूं कर जल उठा। बुराई पर अच्छाई का प्रतीक दशहरा पर्व पर शुक्रवार को रामलीला महोत्सव में रावण दहन का मंचन हुआ। प्रभु श्रीराम ने रथ पर सवार होकर युद्ध भूमि में कदम रखा और रावण को ललकारते हुए वाणों की बौछार शुरू की जिससे उसकी रावण सहित उसकी पूरी सेना धराशायी हो गई।

मेला मैदान में रावण वध का कार्यक्रम देख दर्शक भाव विभोर हो गए। इस मौके पर सीओ अभिषेक प्रताप, कोतवाल पीके मिश्र, जनार्दन गिरि, राजेश आनन्द मिन्नी, संजय शुक्ला, अरविंद गुप्ता रामजी, शाहिल पठान, सिराज पठान, राकेश तिवारी बड़े, रामरक्षपाल राजपूत, रामगुलाम पांडेय, केके शुक्ला, विजय माहेश्वरी, हंसराम स्वर्णकार, पारस प्रसाद मिश्र, दुर्गेश सोनी,विनोद कुमार स्वर्णकार, ओमप्रकाश गुप्ता, अवधेश जायसवाल, बृजेश गुप्ता समेत तमाम दर्शक मौजूद रहे।

ऐन मौके पर बिगड़ गया सिस्टम

प्रभु श्रीराम का वाण लगते ही शहर विधायक अरविंद गिरि, एसडीएम अखिलेश यादव और सीओ अभिषेक प्रताप ने इलेक्ट्रानिक सिस्टम से पुतलों में आग लगाने का प्रयास किया, सिस्टम खराब हो जाने से बतैला बनाकर पुतले में आग लगाई। रावण, कुम्भकरण और मेघनाथ के पुतले धूं-धूं कर जल उठे। पूरनपुर से आए अली आतिशबाज ने आतिशबाजी छुड़ाई जो लोगों का आकर्षण का केन्द्र बना रहा। रावण का पुतला दहन होने के बाद पुरानी रीति के चलते तमाम लोग उसकी हड्डियां उठा ले गए। माना जाता है कि रावण की हड्डियां चारपाई में बांधने से खटमल नहीं होते।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें