ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीकोटेदारों के यहां खाली बोरों में भरा जाएगा खरीदा गया गेहूं

कोटेदारों के यहां खाली बोरों में भरा जाएगा खरीदा गया गेहूं

सरकारी क्रय केंद्रों पर चल रही गेहूं खरीद में बारदाना की कमी ना आए इसके लिए अब कोटेदारों के यहां खाली हो रहे बोरों का उपयोग किया जाएगा। इसको लेकर पूर्ति विभाग को आदेश जारी कर दिया गया...

कोटेदारों के यहां खाली बोरों में भरा जाएगा खरीदा गया गेहूं
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSat, 09 May 2020 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी क्रय केंद्रों पर चल रही गेहूं खरीद में बारदाना की कमी ना आए इसके लिए अब कोटेदारों के यहां खाली हो रहे बोरों का उपयोग किया जाएगा। इसको लेकर पूर्ति विभाग को आदेश जारी कर दिया गया है।

कोटे की दुकानों पर अनाज वितरण के बाद जो बोरे खाली हो रहे हैं वह बोरे वापस गोदाम को जाएंगे वहां से बोरों को क्रय केंद्रों पर भेजा जाएगा।

डिप्टी आरएमओ लालमणि पांडेय ने बताया कि इसको लेकर आदेश जारी किया जा चुका है। जो भी बोरे कोटेदारों के यहां से वापस आएंगे। वह बोरे जिस भी के केंद्र पर भेजे जाएंगे केंद्रों पर उन बोरों पर नई स्टैंसिल लगाई जाएगी।

रेड कलर की लगेगी स्टैंसिल

-कोटेदारों के यहां से खाली होने वाले बोरे दोबारा क्रय केंद्रों पर खरीदे गए गेहूं को भरने के काम में लाए जाएंगे। इसमें पारदर्शिता रहे इसलिए बोरों पर उस क्रय केंद्र की स्टैंसिल से लगाई जाएगी जिस केंद्र पर बोरा जाएंगे। डिप्टी आरएमओ लालमणि पांडेय ने बताया कि स्टैंसिल रेड कलर की लगी होगी। जिससे यह आसानी से जाना जा सके बोरा किस केंद्र पर भेजा गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें