ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरी25 दिसंबर से लखीमपुर-मैलानी के बीच ट्रेन दौड़ाने की तैयारी

25 दिसंबर से लखीमपुर-मैलानी के बीच ट्रेन दौड़ाने की तैयारी

सालों से ब्रॉडगेज की ट्रेन का इंतजार कर रहे लोगों को जल्द ही रेलवे ट्रेन सुविधा देने की तैयारी में है। रेलवे 25 दिसंबर से लखीमपुर मैलानी के बीच ब्रॉडगेज की ट्रेन चलाने को लेकर तैयारी कर रहा है।...

25 दिसंबर से लखीमपुर-मैलानी के बीच ट्रेन दौड़ाने की तैयारी
हिन्दुस्तान संवाद,लखीमपुर खीरीThu, 05 Dec 2019 01:37 PM
ऐप पर पढ़ें

सालों से ब्रॉडगेज की ट्रेन का इंतजार कर रहे लोगों को जल्द ही रेलवे ट्रेन सुविधा देने की तैयारी में है। रेलवे 25 दिसंबर से लखीमपुर मैलानी के बीच ब्रॉडगेज की ट्रेन चलाने को लेकर तैयारी कर रहा है। बहरहाल इसकी अधिकारिक पुष्टि अभी रेलवे ने नहीं की है। लखीमपुर मैलानी के बीच ब्रॉडगेज की ट्रेन चलाने को लेकर रेलवे की जोरदार तैयारी चल रही है। इसके चलते ही लखीमपुर मैलानी के बीच ट्रेन संचालन करने के लिए जरूरी स्टाफ का आंकड़ा मांगा गया है।

साथ ही मैलानी में ट्रेन के गार्डो की तैनाती की गई है। इसके साथ ही सीआरएस ट्रायल में मिली खामियां को सही कराने के बाद इसकी रिपोर्ट भी भेज दी गई है। जल्द ही रेलवे के सभी विभागों के विभाघ्यक्षों का निरीक्षण कराया जाना है। इसकी जल्द तारीख तय करने और निरीक्षण के बाद ट्रेन संचालन की तारीख का ऐलान करने की तैयारी है।  रेलवे ने लखीमपुर मैलानी के बीच ट्रेन चलाने को लेकर स्टाफ की तैनाती करने को लेकर प्रस्ताव मांगा गया है। इसमें 20 से 25 स्टेशन मास्टर और ग्रुप बी के 15 कर्मचारियों की मांग की गई है। इससे पहले मैलानी में ट्रेन चलाने को लेकर गार्डो की तैनाती भी की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें