ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीपुलिस ने खाई कसम, नहीं बनने देंगे कच्ची शराब

पुलिस ने खाई कसम, नहीं बनने देंगे कच्ची शराब

कच्ची शराब के कारोबार को रोकने के लिए खीरी एसपी पूनम ने अनूठी पहल शुरू की है। अब खीरी पुलिस थाने में कसम खाएगी कि वह अपने क्षेत्र में किसी भी कीमत पर कच्ची शराब बनने नहीं...

पुलिस ने खाई कसम, नहीं बनने देंगे कच्ची शराब
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीMon, 11 Feb 2019 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

कच्ची शराब के कारोबार को रोकने के लिए खीरी एसपी पूनम ने अनूठी पहल शुरू की है। अब खीरी पुलिस थाने में कसम खाएगी कि वह अपने क्षेत्र में किसी भी कीमत पर कच्ची शराब बनने नहीं देंगे। अगर कहीं शराब बनती है तो सख्त कार्रवाई करेंगे। सोमवार को एसपी पूनम ने इस अनूठी पहल की शुरूआत कोतवाली सदर से की। एसपी पूनम ने कोतवाली पुलिस को कोतवाली परिसर में शपथ दिलवाई कि वह अपने क्षेत्र में कच्ची शराब बनने नहीं देंगे। अगर कहीं कच्ची शराब बनती है तो सख्त कार्रवाई करेंगे। एसपी पूनम ने बताया कि खीरी जिले के हर थाने में पुलिस कसम खाएगी। सभी इंस्पेक्टर अपने सिपाहियों को शपथ दिलाएंगे।

गांव में चौपाल लगाएगी पुलिस

एसपी पूनम ने बताया कि जिले के जिस किसी भी गांव में कच्ची शराब बनती है। वहां पुलिस चौपाल लगाएगी। पुलिस ग्रामीणों को बताएगी कि इससे उनको कितना नुकसान है। कच्ची के कारोबार को बंद करने में ही सबकी भलाई है। पुलिस ग्रामीणों से मदद मांगेगी कि अगर उनके आसपास कहीं कच्ची शराब बनती है तो वह पुलिस को सूचना दें। पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। जिससे कच्ची शराब के कारोबार को पूरी तरह से बंद कराया जा सके।

ग्रामीणों को भी कसम खिलवाएगी पुलिस

एसपी पूनम ने बताया कि पुलिस पूरी तरीके से कच्ची शराब के कारोबार को बंद करने में जुटी हुई है। अगर इसमें भी कोई पुलिसकर्मी लापरवाही दिखाता है। तो उसके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने बताया कि ग्रामीणों को जागरूक करने के बाद पुलिस उनको कसम भी खिलवाएगी कि वह अपने आसपास कच्ची शराब न बनने दें। अगर उनके गांव में कोई शराब बनाता है तो वह उसकी जानकारी तुरंत पुलिस को देंगे। पुलिस मौके पर जाकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। एसपी ने बताया कि कार्रवाई के साथ साथ शराब बनाने वालों को भी जागरूक किया जाएगा। उनको कसम खिलवाई जाएगी कि वह इस कारोबार से दूर रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें