ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीनाबालिग की शादी की सूचना पर पहुंची पुलिस, रुकवाई

नाबालिग की शादी की सूचना पर पहुंची पुलिस, रुकवाई

लखीमपुर खीरी। खीरी थाना क्षेत्र में पुलिस को एक बाल विवाह होने की जानकारी मिली। सूचना पर ओयल पुलिस के साथ एएचटीयू की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने...

नाबालिग की शादी की सूचना पर पहुंची पुलिस, रुकवाई
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSun, 17 Apr 2022 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

खीरी थाना क्षेत्र में पुलिस को एक बाल विवाह होने की जानकारी मिली। सूचना पर ओयल पुलिस के साथ एएचटीयू की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने शादी को रुकवा दिया और परिजनों को बाल विवाह से होने वाले नुकसान के बारे में भी बताया। साथ ही पुलिस ने हिदायत दी कि दोबारा ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई होगी।

थाना खीरी क्षेत्र में एएचटीयू टीम को एक बाल विवाह होने की जानकारी मिली। सूचना पाकर एएचटीयू, चाइल्डलाइन व ओयल पुलिस के साथ सरैयां बरखेर गांव पहुंची। पुलिस ने शादी रुकवा दी। बालिका के परिजन को बाल विवाह कानून के विषय में विस्तार से अवगत कराते हुए इसके नुकसानों के बारे में बताया। भविष्य में ऐसा दोबारा न करने की शपथपत्र दिलाई और ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई करने की हिदायत भी दी। इस मौके पर इंस्पेक्टर जैनेन्द्र कुमार एएचटीयू, कांस्टेबल आशीष सिंह चैहान, अनुभव पांडेय, राजेश यादव, शिवकुमार गंगवार चौकी ओयल, सुरेन्द्र सिंह, विद्या सक्सेना चाइल्ड लाइन और संतोष कुमार चाइल्ड लाइन मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें