DA Image
3 दिसंबर, 2020|7:46|IST

अगली स्टोरी

शहीदों की स्मृति में रखा गया पार्क और कैंटीन का नाम

शहीदों की स्मृति में रखा गया पार्क और कैंटीन का नाम

लखीमपुर खीरी।

पुलिस लाइन में शनिवार को झंडा दिवस पर शहीदों को नमन किया गया। शहीदों के परिवारवाले और पुलिस अधिकारियों ने उनको याद किया। स्मृति में उनके नाम पर कैंटीन और पार्क का नाम रखा गया। जिसका उद्घाटन एसपी विजय ढुल ने किया।

झंडा दिवस के मौके पर शनिवार को पुलिस लाइन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिले में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को नमन किया गया। पुलिस अधिकारियों ने उनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। जिले में जो पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। उनके नाम पर कैन्टीन और पार्क का नाम रखा गया। कुछ साल पहले सिपाही विक्रम सिंह अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे। कचहरी से भाग रहे एक अपराधी को पकड़ने में विक्रम ने अपनी जान देनी पड़ी थी। उनका नाम पुलिस विभाग में गर्व से लिया जाता है। पुलिस लाइन में पुलिस परिवारों के लिए एक कैंटीन खोली गई है। जिसका नाम शहीद विक्रम के नाम पर रखा गया है। इसका उद्घाटन शनिवार को एसपी विजय ढुल ने किया। इस मौके पर विक्रम की पत्नी तनू भी मौजूद रही। इसके अलावा पुलिस लाइन में एक बच्चों के लिए पार्क है। उनका नाम शहीद कमला कांत तिवारी के नाम पर रखा गया। कमलाकांत तिवारी भी लखीमपुर में ही अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए। उनका भी नाम पुलिस विभाग में गर्व के साथ लिया जाता है। पार्क का भी उद्घाटन एसपी विजय ढुल ने किया। एसपी ने शहीद विक्रम की पत्नी तनू और कमलाकांत की पत्नी रेखा को सम्मानित किया।

---------------------------------

विजेताओं को एसपी ने किया सम्मानित

झंडा दिवस के मौके पर पुलिस लाइन में खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। विजेताओं को शील्ड देकर सम्मानित किया गया है। झंडा दिवस के मौके पर खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया। जिसमें दौड़, गोला फेंक, बालीवाल और फुटबॉल समेत कई प्रतियोगिताएं खेली गई। इसमें विजेता आने वाले पुलिसकर्मियों को एसपी विजय ढुल ने इनाम देकर सम्मानित किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Park and canteen named in memory of martyrs