DA Image
22 अक्तूबर, 2020|8:04|IST

अगली स्टोरी

पंचायत चुनाव में वोटर बनने को ऑनलाइन आवेदन भी

पंचायत चुनाव में वोटर बनने को ऑनलाइन आवेदन भी

पंचायत चुनावों को लेकर तहसील सभागार में एसडीएम ने समस्त बीएलओ के साथ बैठक की। बैठक में एसडीएम ने उनके कार्य को लेकर विभिन्न महत्वपूर्ण टिप्स दिए। साथ ही कार्य में लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

पंचायतीराज विभाग में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों को लेकर एसडीएम डा. अमरेश कुमार की अध्यक्षता में तहसील सभागार में बीएलओ के साथ महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक में तहसीलदार आशीष कुमार सिंह, खंड विकास अधिकारी डा. विनय कुमार मिश्रा, खंड शिक्षा अधिकारी ओंकार सिंह, रजिस्ट्रार कानूनगो चंद्रिका प्रसाद सहित बीएलओ मौजूद रहे।

बैठक में बीएलओ को एक नवंबर से बारह नवंबर तक घर घर जाकर गणना एवं सर्वेक्षण करना, एक अक्टूबर से पांच नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करना, छह नवंबर से बारह नवंबर तक घर-घर जाकर आवेदन पत्रों की जांच करना, छह दिसंबर को मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाना, छह से बारह दिसंबर तक दावे और आपत्तियां स्वीकार करना, 13 दिसंबर से 19 दिसंबर तक दावे आपत्तियों का निस्तारण करना और 29 दिसंबर को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन करने से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

इस दौरान बीएलओ सहित इस कार्य में लगे हुए समस्त कार्मिकों को निर्देशित किया गया कि कोई भी कार्मिक कैंटोनमेंट जोन में प्रवेश नहीं करेगा। कार्य करते समय सभी अपने चेहरे पर मास्क अनिवार्य रूप से लगाएंगे। सैनिटाइजर की शीशी सभी की जेब में होगी और सभी कार्मिक सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई के साथ पालन करेंगे।इसके साथ ही यह भी बताया गया कि यदि कोई कार्मिक किसी समय पाजिटिव निकलता है ,तो तत्काल उसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को दी जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Online application to become a voter in panchayat elections