ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीबार्डर पर मटर व छुहारा की तस्करी में एक गिरफ्तार

बार्डर पर मटर व छुहारा की तस्करी में एक गिरफ्तार

एसएसबी ने बॉर्डर पर नेपाल से तस्करी कर लाई जा रही चाइनीज मटर और छुहारा बरामद किया है। घेराबंदी के दौरान दो बाइक एवं साइकिल समेत एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। जबकि दो आरोपी साइकिल है छोड़कर फरार...

बार्डर पर मटर व छुहारा की तस्करी में एक गिरफ्तार
हिन्दुस्तान संवाद,संपूर्णानगर-खीरीSat, 11 Jan 2020 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

एसएसबी ने बॉर्डर पर नेपाल से तस्करी कर लाई जा रही चाइनीज मटर और छुहारा बरामद किया है। घेराबंदी के दौरान दो बाइक एवं साइकिल समेत एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। जबकि दो आरोपी साइकिल है छोड़कर फरार हो गए हैं। थाना क्षेत्र के इंडो-नेपाल बॉर्डर बसही पर 49वीं वाहिनीं एसएसबी चौकी इंचार्ज भेरजी सोडा ने बताया है। बीती रात अंतर्राष्ट्रीय पिलर संख्या 199 के मध्य नेपाल से तस्करी कर सामान लाने की सूचना मिली। इस पर जवानों की टीम को मुस्तैद कर दिया गया। बीती रात करीब 10 बजे बाइक और साइकिलों पर चाइनीज मटर और छुहारा लादकर कर नेपाल से भारत लाया जा रहा था। इस पर एसएसबी जवानों ने घेराबंदी कर रोकने का प्रयास किया।

इस दौरान कुछ तस्कर साइकिलों को सामान छोड़कर जंगल में अंधेरे का फायदा उठाकर नेपाल की ओर भाग गए। मोटर साइकिल पर सवार तस्कर को जवानों ने दबोच लिया। चौकी पर लाकर पूछताछ की गई। तस्कर ने अपना नाम नूर आलम पुत्र मुमताज अहमद थाना संपूर्णानगर क्षेत्र के ग्राम रानीनगर निवासी जिला लखीमपुर का रहने वाला बताया है। पकड़े गए तस्कर और साथियों के कब्जे से दो क्विंटल 25 किलो चाइनीज मटर, एक क्विंटल 50 किलो छुहारा , एक साइकिल, दो बाइक, एक बाइक पर यूपी 31 वाई 0798, दूसरी बाइक का कोई कागज नहीं मिल सके है। एसएसबी ने बरामद माल का दो लाख 42 हजार रुपये का सीजर बनाकर आरोपी समेत कस्टम विभाग पलिया कला के हवाले किया है। गश्त के दौरान एसएसबी टीम में सहायक उप निरीक्षक राजकुमार, मुख्य आरक्षी रमनदीप, गजेंद्र चौधरी आदि जवान मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें