ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीकार्रवाई के आश्वासन पर परिजनों ने उतरने दिया शव

कार्रवाई के आश्वासन पर परिजनों ने उतरने दिया शव

हैदराबाद थाना क्षेत्र में महिला के फांसी लगा लेने के मामले में देर रात पुलिस शव को कब्जे में ले पाई। हालांकि पहले पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाने वाले...

कार्रवाई के आश्वासन पर परिजनों ने उतरने दिया शव
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSun, 26 Sep 2021 03:21 AM
ऐप पर पढ़ें

गोला गोकर्णनाथ खीरी।

हैदराबाद थाना क्षेत्र में महिला के फांसी लगा लेने के मामले में देर रात पुलिस शव को कब्जे में ले पाई। हालांकि पहले पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाने वाले उसके पति ने तहरीर में पड़ोसियों पर आरोप लगाया है।

हैदराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम देवीपुर में दो पड़ोसियों के बीच झगड़ा हो गया। बताते हैं कि इसकी सूचना 112 पुलिस को दी गई। मृतका रिंकी के पति पवन और ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस उसके यहां पहुंची उसे पीटा और उसकी पत्नी की भी पिटाई कर दी। कोई महिला पुलिस भी नहीं थी। जिससे क्षुब्ध होकर उसकी पत्नी रिंकी ने घर में ही फंदे पर झूल कर आत्महत्या कर ली थी। जब परिजनों और ग्रामीणों ने रिंकी का शव फंदे से उतरने नहीं दिया तो पुलिस के हाथ पांव फूल गए। कहानी गढ़ी जाने लगी। उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई। सीओ मोहम्मदी राजेश कुमार मौके पर पहुंचे। काफी मान मनोबल और आश्वासन के बाद देर रात परिजनों ने शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम को भेजा गया है। मृतका रिंकी के पति पवन का जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें वह स्पष्ट कह रहा है कि पुलिस ने पिटाई की है। जबकि उससे तहरीर ली गई है जिसमें दिखाया गया है कि उसका पड़ोसियों से विवाद चल रहा था मारपीट हुई किसी ने 112 नंबर को फोन कर दिया पुलिस आई उसके बाद झगड़ा होता रहा पुलिस वापस चली गई। तभी मारपीट करने वालों ने उसकी पत्नी को फंदे पर लटका दिया। जब इस संबंध में सीओ मोहम्मदी राजेश कुमार से जानकारी का प्रयास किया तो उनसे बात नहीं हो सकी। हैदराबाद के प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मीकांत मिश्रा का कहना है कि महिला के परिजनों को कार्रवाई का भरोसा दिलाया गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें