ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीसोमवार को जलाभिषेक के लिए गोला रवाना हुए कांवड़िया

सोमवार को जलाभिषेक के लिए गोला रवाना हुए कांवड़िया

शुक्रवार को कस्बे से तमाम कांवड़िए दुर्गा देवी मंदिर से छोटी काशी गोला गोकर्णनाथ के लिए रवाना हुए। उनको विदा करने कस्बे व आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग...

सोमवार को जलाभिषेक के लिए गोला रवाना हुए कांवड़िया
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीFri, 02 Aug 2019 10:28 PM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार को कस्बे से तमाम कांवड़िए दुर्गा देवी मंदिर से छोटी काशी गोला गोकर्णनाथ के लिए रवाना हुए। उनको विदा करने कस्बे व आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग पहुंचे। लोगों ने तिलक चंदन लगाकर तथा जलपान कराते हुए कांवड़ियों को विदा किया। ये कांवड़िए सोमवार को गोला में भगवान शिव का पूजन करेंगे।

कस्बे से आठवीं कांवड़ यात्रा में शामिल सिंगाही और आसपास के गांवों के कांवड़िए श्री दुर्गा देवी मंदिर पर शुक्रवार सुबह इकट्ठा हुए। यहां से जल भरने के लिए वे निघासन रोड पर मोटे बाबा घाट सरजू नदी पहुंचे। इससे पहले कस्बे से निकलते हुए कांवड़ियों को कस्बे के लोगों ने तिलक चंदन कर और मिठाई आदि खिलाकर विदाई दी। सरजू नदी पर पं. विकास शुक्ल ने कांवड़ियों को जल भरवाया। इसके बाद बोल बम के जयकारे लगाते हुए सभी गोला गोकर्णनाथ के लिए रवाना हो गए। इस दौरान चेयरमैन उत्तम मिश्र, व्यापारी नेता दिनेश अग्रवाल, राहुल गुप्ता, सुनील बत्रा, प्रदीप पुरवार, श्रीकृष्ण अग्रवाल तथा डॉ. एनयू खान, गौतम ठठेर, अर्जुन अग्रवाल, प्रधान तरजिंदर सिंह, मोहित त्रिवेदी, संजय गुप्ता, जितेंद्र सोनी और पुष्पेंद्र आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें