ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीपट्टेदारों की भूमि पर दबंगों का कब्जा, दी अर्जी

पट्टेदारों की भूमि पर दबंगों का कब्जा, दी अर्जी

धौरहरा,संवाददाता। अबैध कब्जेदारी के खिलाफ जहां सरकार अभियान चला कर अतिक्रमण हटा रही है। वहीं धौरहरा तहसील क्षेत्र के रामपुर रतिया मजरा गुलरिया में...

पट्टेदारों की भूमि पर दबंगों का कब्जा, दी अर्जी
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSun, 11 Jun 2023 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

धौरहरा,संवाददाता। अबैध कब्जेदारी के खिलाफ जहां सरकार अभियान चला कर अतिक्रमण हटा रही है। वहीं धौरहरा तहसील क्षेत्र के रामपुर रतिया मजरा गुलरिया में करीब 45 पट्टेदारों की भूमि पर दबंगों ने करीब 15 वर्षों से अवैध कब्जा किया हुआ है। यह पट्टेदार अपनी भूमि पर कब्जा पाने के लिए दर दर भटक रहे हैं।

धौरहरा तहसील क्षेत्र के रामपुर रतिया मजरा गुलरिया तालुके अमेठी घाघरा नदी पार बहराइच सीमा में पड़ता है। इस बहराइच सीमा पर ही गुलरिया तालुके अमेठी गांव के संतराम, मेवालाल, मेवालाल, रफीक अहमद नफीस सहित 45 लोगों की पट्टे की भूमि है। राजस्व विभाग ने पैमाइश कर इन पट्टेदारो को भूमि आवंटित तो कर दी। पर इन्हें उक्त भूमि पर 15 वर्षों से कब्जा नहीं मिल सका। शनिवार को थाना समाधान दिवस में पहुंचे पट्टेदारो ने बताया कि जब भी पट्टेदार अपनी भूमि पर कब्जा करने जाते है। दबंग गालीगलौज और मारपीट कर भगा देते हैं। मामले को गंभीरता से लेकर सीओ पीपी सिंह ने राजस्व और पुलिस की टीम गठित कर अवैध कब्जा हटवा कर पट्टेदारो को भूमि पर कब्जा दिलाने के निर्देश दिए है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें