DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखीमपुरखीरी  ›  अब खीरी से सीधे होगा कोलकाता का सफर
लखीमपुरखीरी

अब खीरी से सीधे होगा कोलकाता का सफर

हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीPublished By: Newswrap
Mon, 22 Feb 2021 03:21 AM
अब खीरी से सीधे होगा कोलकाता का सफर

लखीमपुरखीरी।

खीरी जिले के लोगों को रेलवे बेहतर सुविधा के साथ सफर की सौगात दे रहा है। मैलानी से गोरखपुर के बीच संचालित हो रही गोमती एक्सप्रेस से बिना गाड़ी बदले ही बिहार और पश्चिम बंगाल तक के सफर की सुविधा जल्द देने की तैयारी में है। अभी बहरहाल इस ट्रेन के रैक को ही गोरखपुर से कोलकाता भेजा जा रहा है।

खीरी जिले से कोरोना काल के बाद हाल ही में मैलानी से गोरखपुर के बीच स्पेशल ट्रेन के तौर पर गोमती एक्सप्रेस ट्रेन को संचालित किया जा रहा है। अब रेलवे ने गोरखपुर में गोमती एक्सप्रेस ट्रेन के रैक को बिहार होते हुए पश्चिमी बंगाल के कोलकाता तक दूसरी ट्रेन का नंबर देकर संचालित करना शुरू कर दिया है। रेलवे जल्द ही इससे मैलानी से कोलकाता के लिए जाने वाले लोगों को बिना ट्रेन बदले ही सफर करने की सुविधा देने की तैयारी कर रहा है। रेलवे की यह सुविधा शुरू होने के बाद इस ट्रेन में कोलकाता से मैलानी तक का और मैलानी से कोलकाता का रिजर्वेशन कराके सफर करने को मिल सकेगा।

--------

सप्ताह में सातों दिन संचालित हो रही ट्रेन

मैलानी से गोरखपुर के बीच संचालित हो रही स्पेशल गोमती एक्सप्रेस ट्रेन की रैक को सातों दिन दूसरी गाड़ी का नंबर और नाम देकर गोरखपुर से बिहार के कई स्टेशनों से गुजार कर कलकत्ता तक संचालित किया जा रहा है।

बिना ट्रेन बदले ही मैलानी से पहुंचेंगे कोलकाता

रेलवे गोमती एक्सप्रेस के रैक भेजने के साथ इस ट्रेन में यात्रा सुविधा शुरू कर देने से मैलानी से कोलकाता, बिहार को जाने के लिए लोगों को बार-बार ट्रेन नहीं बदलनी पड़ेगी। गोमती एक्सप्रेस से पहले गोरखपुर फिर ट्रेन का नंबर और नाम बदलकर कोलकाता तक का सफर करने की सुविधा मिल सकेगी।

अधिकारी की बात

अभी बहरहाल गोमती एक्सप्रेस ट्रेन के रैक को गोरखपुर से कोलकाता के लिए भेजा जा रहा है। रेलवे की यह व्यवस्था इंटरनल चल रही है। यात्रा के लिए इसकी शुरुआत होने पर इसकी जानकारी दी जाएगी।

महेश गुप्ता, पीआरओ डीआरएम लखनऊ मंडल

संबंधित खबरें