ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीसामूहिक विवाह कार्यक्रम में नौ जोड़े बने जीवनसाथी

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में नौ जोड़े बने जीवनसाथी

तिकुनियां के पीपल मंदिर पर हुए सामूहिक विवाह समारोह में कई जगहों के नौ जोड़े एक-दूसरे के जीवनसाथी बने। इस कार्यक्रम का आयोजन यहां के हनुमत मित्र मंडल और गणमान्य लोगों के सौजन्य से किया...

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में नौ जोड़े बने जीवनसाथी
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSat, 20 Apr 2019 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

तिकुनियां के पीपल मंदिर पर हुए सामूहिक विवाह समारोह में कई जगहों के नौ जोड़े एक-दूसरे के जीवनसाथी बने। इस कार्यक्रम का आयोजन यहां के हनुमत मित्र मंडल और गणमान्य लोगों के सौजन्य से किया गया। इसमें कस्बे के तमाम संभ्रांत लोगों ने नवविवाहित युगलों को आशीर्वाद के साथ तमाम भेंट-उपहार दिए। वैवाहिक कार्यक्रम गायत्री परिवार ने संपन्न कराया। हनुमत मित्र मंडल की ओर से किया गया यह तीसरा सामूहिक विवाह कार्यक्रम रेलवे स्टेशन चौराहे के पास पीपल मंदिर ब्रह्मबाबा स्थान पर हुआ। सुबह से ही वर-वधू के परिजनों की भीड़ लगने लगी थी। गायत्री परिवार के रामदुलारे वर्मा तथा प्रहलाद शर्मा ने हिंदू रीति-रिवाज से वैवाहिक अनुष्ठान संपन्न कराया।

वैवाहिक बंधन में बंधने वाले जोड़ों में बनवीरपुर के प्रमोद कुमार और कोल्हौरी की पूजा, मोतीपुर के अंकित और सूरतनगर की नीरू, मोतीपुर के ही अरविंद और भेड़ौरी की गंगाजली, गुलरिया पत्थर शाह के अरविंद और बरसोला कलां की लौंगश्री, पलिया के पाले व सूरतनगर की सुंदरी, निघासन के हीरालाल व रायपुर की पवन कुमारी, पलिया के सुग्रीव व भैरमपुर की कौशिल्या, पलिया के मनीष व तिकुनियां की काजल गुप्ता और कोल्हौरी के ननकू तथा यहीं की नीलम शामिल रहे। इस अवसर पर कमेटी ने नवविवाहित जोड़ों को पलंग, जेवर, बक्सा, अलमारी, बिस्तर, बर्तन, साड़ी, जेवर, प्रेस, प्रेशर कुकर, सिंगारदान आदि तमाम सामान उपहार में दिया। इसमें यूपी चीनी मिल संघ उपाध्यक्ष साधना पांडे, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लीलावती और ग्राम प्रधान सोनिया गर्ग सहित सरितादेवी, सविता अग्रवाल, रेखा अग्रवाल, यशोदादेवी, इंदु सिंघल, अर्निका, वंदना गर्ग, मीनू सिंह, काजल, रचना अरोड़ा, अजय गर्ग, जिला पंचायत सदस्य सुरेश तलवार, मुकेश, मनोज महावर, आनंद सिंघल, प्रेम अग्रवाल, पंकज, सागर, केदारनाथ, सुशील गर्ग, सहजराम जायसवाल, हंसराज तथा किशन महावर आदि शामिल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें