ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीलखीमपुर में एनएच के काम से गुल हो गई शहर की बिजली 

लखीमपुर में एनएच के काम से गुल हो गई शहर की बिजली 

नेशनल हाईवे के चौडी करण के चल रहे काम ने शहर की बिजली सप्लाई गुल कर दी। पॉवर हाउस को होनें वाली मेन सप्लाई का केबल खराब होने की वजह से लोगों को सप्लाई नहीं हो सकी। किसी तरह से दूसरी लाइन से सप्लाई...

लखीमपुर में एनएच के काम से गुल हो गई शहर की बिजली 
लखीमपुर-खीरी। हिन्दुस्तान संवादMon, 17 Feb 2020 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल हाईवे के चौडी करण के चल रहे काम ने शहर की बिजली सप्लाई गुल कर दी। पॉवर हाउस को होनें वाली मेन सप्लाई का केबल खराब होने की वजह से लोगों को सप्लाई नहीं हो सकी। किसी तरह से दूसरी लाइन से सप्लाई कराकर लोगों को राहत दी गई। सोमवार को नेशनल हाईवे 730 को चौड़ीकरण करने को छाउछ चौराहे से बर्फ फैक्ट्री के बीच खुदाई का काम चल रहा था। इस ख्ुादाई के दौरान जेसीबी की खुदाई से ट्रांसमीटर के पॉवर हाउस से सप्लाई पॉवर हाउस को होने को पड़े 33 केवी की लाइन का केबल आ गया। इसके खराब होने की वजह से शहर की सप्लाई बंद हो गई। सबसे ज्यादा प्रभाव कलेक्ट्रेट में बने पॉवर हाउस और गढ़ी पॉवर हाउस के कई फीडरों पर पड़ा। खराबी आने की सूचना मिलने पर बिजली विभाग की टीम केबल में आई खराबी को दूर करने को जुट गई। 

सप्लाई बहाल करने को दूसरी लाइन का सहारा

बिजली विभाग के शहर एसडीओ अनुराग शर्मा ने बताया कि सप्लाई बहाल करने के लिए वैक ल्पिक व्यवस्था के तौर पर दूसरी सप्लाई लाइन से जोड़कर काम चलाया जा रहा है। 33 केवी के केबल में आई खराबी को भी जल्द सही कर सप्लाई को बेहतर किया जाएगा।

इन जगहों पर रही दिक्कत

शहर के कलेक्ट्रेट पॉवर हाउस की सप्लाई बंद हो गई। इसके साथ ही नौरगाबाद, आफिसर्स कालोनी, शहपुरा कोठी की सप्लाई भी गुल हो गई।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें