ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीनए एसपी ने संभाली जिले की कमान

नए एसपी ने संभाली जिले की कमान

नवागत कप्तान विजय ढुल ने जिले का चार्ज संभाल लिया है। अब अपराध नियंत्रण के साथ स्मार्ट पुलिसिंग की चुनौती भी उनके सामने है।एसपी विजय ढुल ने साफ किया कि वह महिला अपराधों को लेकर गंभीर...

नए एसपी ने संभाली जिले की कमान
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSun, 13 Sep 2020 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

नवागत कप्तान विजय ढुल ने जिले का चार्ज संभाल लिया है। अब अपराध नियंत्रण के साथ स्मार्ट पुलिसिंग की चुनौती भी उनके सामने है।एसपी विजय ढुल ने साफ किया कि वह महिला अपराधों को लेकर गंभीर रहेंगे।

जिले में कहीं भी महिला अपराध से संबंधित अगर कोई घटना होती है तो उन्होंने थानेदारों को भी इसे प्राथमिकता पर लेने के आदेश दिए हैं। उनका कहना है कि महिला अपराधों में अगर कोई लापरवाही दिखाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। एसपी ने यह भी कहा कि पीड़ित के साथ थाने पर अच्छा व्यवहार हो, ताकि जो पीड़ित एक बार परेशान हो चुका है उसको दोबारा परेशान न होना पड़े। एसपी विजय ढुल मूल रूप से सोनीपत हरियाणा के रहने वाले हैं। प्राथमिक शिक्षा उनकी गांव में हुई। आगे की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली से की। नेवी में 12 साल तक नौकरी करने के बाद वह पुलिस सेवा में आए। विजय ढुल अपनी ट्रेनिंग के दौरान मेरठ और नोएडा जैसे शहरों में तैनात रहे हैं। इसके अलावा वह सिद्धार्थ नगर जिले के कप्तान रहे हैं। सिद्धार्थनगर में करीब 11 महीना रहने के बाद उनका तबादला लखीमपुर खीरी में हुआ है। खीरी के नवागत कप्तान नेशनल स्तर के खिलाड़ी भी रहे हैं। वह वर्ष 2019 में पुलिस की तरफ से खेलने चाइना गए थे। जहां उन्होंने कांस्य पदक जीता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें