DA Image
2 मार्च, 2021|8:32|IST

अगली स्टोरी

युगों तक याद रहेगा नेताजी सुभाष का योगदान

युगों तक याद रहेगा नेताजी सुभाष का योगदान

1 / 2जीवनलाल कमला देवी कन्या महाविद्यालय में महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।...

युगों तक याद रहेगा नेताजी सुभाष का योगदान

2 / 2जीवनलाल कमला देवी कन्या महाविद्यालय में महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।...

PreviousNext

गोला गोकर्णनाथ खीरी।

जीवनलाल कमला देवी कन्या महाविद्यालय में महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने भारतीय स्वतंत्रता संघर्ष में नेताजी के अदम्य साहस एवं शौर्य गाथाओं पर अपने विचार रखें।

कालेज की प्रबंधक जया अग्निहोत्री व इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. आदर्श दीक्षित ने नेताजी के चित्र पर पुष्प अर्पित करके उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। डॉ. आदर्श दीक्षित ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि नेताजी एक राष्ट्रवादी नेता थे। उन्होंने जय हिंद का नारा दिया जोकि भारत का राष्ट्रीय नारा बन गया। सिंगापुर रेडियो से गांधी जी को संबोधित करते हुए नेता जी ने कहा था कि राष्ट्रपिता भारत की स्वतंत्रता का युद्ध अब आरंभ हो चुका है। आप अपना आशीर्वाद हम सभी को प्रदान कीजिए। इस संगोष्ठी में पारुल वर्मा, प्रियांशी दीक्षित, गौसिया खानम, संजना अवस्थी, लायबा, मुस्कान गुप्ता ,मंतशा, अंशुमाला फरहाना आदि ने भी नेता जी के जीवन दर्शन पर अपने अपने विचार रखे। इस आयोजन में शिक्षकों में अरुण दीक्षित, मनीष अवस्थी ,सविता यादव ,आरती शर्मा ,एकता वर्मा ,दुर्गा भारद्वाज आदि उपस्थित रहे।

जयंती पर याद किए गए आजादी के महानायक

गोला गोकर्णनाथ खीरी।

समाजवादी पार्टी के शहर अध्यक्ष वारिस अली अंसारी के आवास पर देश के स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी और महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई । वारिस अली अंसारी ने कहा कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने हमारे लिए अग्रणी की भूमिका निभाने में हमेशा आगे रहे। इस अवसर पर राजू भार्गव, नीरज भार्गव, मोहन भार्गव, सर्वेश गौतम, रईस अख्तर, मुन्ना अंसारी, नवीन भार्गव, भजन भार्गव, लाल मोहम्मद अंसारी, मनोज कुमार प्रजापति, अमीर हसन इदरीसी, पप्पू भार्गव, मुकेश, मुनेश, नन्दकिशोर, आरिफ मंसूरी,आसिफ अली अंसारी मौजूद रहे।

पराक्रम दिवस के रूप में मनी सुभाष जयंती

गोला गोकर्णनाथ खीरी। भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर को पराक्रम दिवस के रुप में मनाया।

शनिवार को पराक्रम दिवस के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि डॉ आत्मप्रकाश दीक्षित ने देश के महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस के कृतित्व व्यक्तित्व पर रोशनी डाली। कहा कि आज के युवाओं को उनसे प्रेरणा लेने की जरूरत है। कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि विजय महेश्वरी मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीए अंकित माहेश्वरी ने की। कार्यक्रम के मौके पर भाजयुमो के पूर्व अध्यक्ष सचिन गुप्ता, मयंक महेश्वरी, प्रेम प्रताप, प्रियंकल जलोटा, नवनीत वर्मा, विकास शर्मा, अजय शर्मा, सत्यांशु, बैराग, जितेंद्र मिश्रा, रजनीश वर्मा, सचिन वर्मा समेत तमाम कार्यकर्ता मौजूद।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Netaji Subhash 39 s contribution will be remembered for ages