ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीएनडीआरएफ टीम ने ईसानगर क्षेत्र में चलाया जागरूकता अभियान

एनडीआरएफ टीम ने ईसानगर क्षेत्र में चलाया जागरूकता अभियान

एनडीआरएफ वाराणसी की 11 डी टीम ने बुधवार को मिर्जापुर मल्लापुर, रानीबेहर, सरैयांकला इत्यादि बाढ़ प्रभावित गावों का दौरा किया। जन-जागरुकता कार्यक्रम...

एनडीआरएफ टीम ने ईसानगर क्षेत्र में चलाया जागरूकता अभियान
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीThu, 04 Aug 2022 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर, संवाददाता।

एनडीआरएफ वाराणसी की 11 डी टीम ने बुधवार को मिर्जापुर मल्लापुर, रानीबेहर, सरैयांकला इत्यादि बाढ़ प्रभावित गावों का दौरा किया। जन-जागरुकता कार्यक्रम (सीएपी) का आयोजन ब्लाक सभागार ईसानगर में किया।

कार्यक्रम में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से आए हुए ग्राम प्रधानों, पंचायत सदस्यों, पंचायत मित्रों, आपदा मित्रों एवं उपस्थित ग्रामीणों ने बढ़चढकर हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम के दौरान एनडीआरएफ टीम ने आपदा प्रबंधन तथा आपदा से बचाव के उपायों के बारे में विस्तृत जानकारी व प्रशिक्षण दिया।

एनडीआरएफ कमांडेंट मनोज शर्मा के कुशल नेतृत्व में वाराणसी से आई एनडीआरएफ़ 11डी टीम ने जिलेभर में विभिन्न कार्यक्रमों से आपदा प्रबंधन व जन-जागरूकता का कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में आज इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ। टीम ने सर्पदंश से बचाव, बाढ़ से बचाव, भूकम्प से बचाव , घायलों का प्राथमिक उपचार करना, घायल की ब्लीडिंग को रोकना, चोटों को एस्टेबलाइज करना व पीड़ित की जान बचाने के लिए सीपीआर देने के बारे में बखूबी डेमो देकर बताया। इस कार्यक्रम से ब्लॉक में उपस्थित समस्त लोग लाभान्वित हुए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।