ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीई-केवाईसी न होने की वजह से 62 हजार की अटकी निधि

ई-केवाईसी न होने की वजह से 62 हजार की अटकी निधि

ई-केवाईसी न कराने की वजह से जनपद के 62 हजार किसानों की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि अटक गयी है। किसान सम्मान निधि न मिलने के चलते परेशान हैं और...

ई-केवाईसी न होने की वजह से 62 हजार की अटकी निधि
हिन्दुस्तान टीम,बदायूंMon, 14 Aug 2023 01:50 AM
ऐप पर पढ़ें

ई-केवाईसी न कराने की वजह से जनपद के 62 हजार किसानों की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि अटक गयी है। किसान सम्मान निधि न मिलने के चलते परेशान हैं और कृषि कार्यालय में अफसरों के चक्कर काट रहे हैं। अफसरों द्वारा ई-केवाईसी कराने के लिये कहा जा रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुलाई में किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 14 वीं किश्त में दो-दो हजार रुपये ट्रांसफर किये थे। 14 वीं किश्त का जनपद के 1.62 लाख किसानों को लाभ मिला, लेकिन ई-केवाईसी न कराने वाले प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से वंचित रह गये। ऐसे किसानों की संख्या 62 हजार निकलकर आयी है। ये किसान अब सम्मान निधि न मिलने के चलते परेशान हैं और कृषि अफसरों से संपर्क साध रहे हैं। कृषि अफसरों द्वारा ई-केवाईसी कराने के लिये कहा जा रहा है। डीडी कृषि डीके सिंह ने बताया कि जिन किसानों ने ई-केवाईसी नहीं करायी है उन किसानों के लिये सम्मान निधि का लाभ नहीं मिला है। किसान सम्मान निधि का लाभ लेने के लिये जन सेवा केंद्र पर जाकर ई-केवाईसी करा लें। ई-केवाईसी कराने के लिये किसान को मोबाइल नंबर, आधार कार्ड लेकर जाना है। ई-केवाईसी कराने के बाद किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ मिलना शुरू हो जायेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें