ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीनैट का रिजल्ट जारी, 18.70 प्रतिशत बच्चों को ए प्लस ग्रेड

नैट का रिजल्ट जारी, 18.70 प्रतिशत बच्चों को ए प्लस ग्रेड

बेसिक शिक्षा विभाग के बच्चों का शैक्षिक मूल्यांकन करने के लिए हुई नैट (निपुण असेस्मेंट टेस्ट) परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया...

नैट का रिजल्ट जारी, 18.70 प्रतिशत बच्चों को ए प्लस ग्रेड
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीWed, 01 Nov 2023 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर। बेसिक शिक्षा विभाग के बच्चों का शैक्षिक मूल्यांकन करने के लिए हुई नैट (निपुण असेस्मेंट टेस्ट) परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। इसमें 18.70 प्रतिशत बच्चों को ए प्लस ग्रेड मिला है। इन बच्चों ने 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक हासिल किए हैं। वहीं 15.48 प्रतिशत बच्चों को ए ग्रेड मिली है। इन बच्चों ने 75 से लेकर 90 प्रतिशत के बीच अंक हासिल किए हैं।
बीएसए प्रवीण तिवारी ने बताया कि 31.32 प्रतिशत बच्चों को बी ग्रेड मिला है। इन बच्चों को 60 से 75 प्रतिशत अंक मिले हैं। इसके अलावा 15.65 प्रतिशत बच्चों को सी ग्रेड मिली है। मूल्यांकन में इन बच्चों को 50 से 60 प्रतिशत के बीच अंक मिले हैं। वहीं डी ग्रेड में सात प्रतिशत बच्चे आए हैं जिन्होंने 40 से 50 प्रतिशत के बीच अंक हासिल किए हैं। इसके अलावा 40 प्रतिशत से भी कम अंक हासिल करने वाले बच्चों की संख्या 11.85 प्रतिशत है। बीएसए प्रवीण तिवारी ने बताया कि बच्चों के शैक्षिक स्तर का मूल्यांकन करने के लिए नैट परीक्षा आयोजित की गई थी। इसका रिजल्ट जारी हो गया है। उन्होंने बताया कि पिछले नैट परीक्षा की अपेक्षा इस बार ग्रेड हासिल करने वाले बच्चों की संख्या बढ़ी है। बच्चों को निपुण बनाने पर लगातार फोकस किया जा रहा है। शिक्षकों को इसके लिए मेहनत करनी होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।