ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीलखीमपुर खीरी में निगरानी समिति की बैठक में सांसद ने की योजनाओं की समीक्षा

लखीमपुर खीरी में निगरानी समिति की बैठक में सांसद ने की योजनाओं की समीक्षा

केन्द्र सरकार से चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में हुई। जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक  में सांसद अजय मिश्र टेनी ने एक-एक करके योजनाओं के बारे में...

लखीमपुर खीरी में निगरानी समिति की बैठक में सांसद ने की योजनाओं की समीक्षा
हिन्दुस्तान संवाद,लखीमपुर खीरीSat, 28 Dec 2019 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्र सरकार से चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में हुई। जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक  में सांसद अजय मिश्र टेनी ने एक-एक करके योजनाओं के बारे में जानकारी ली। इस महत्वपूर्ण बैठक में जिले के आठ भाजपा विधायकों में सिर्फ श्रीनगर विधायक मंजू त्यागी शामिल हुईं। वहीं धौरहरा सांसद करीब डेढ़ घंटे देर से बैठक में पहुंची। सांसद अजय मिश्र टेनी ने अधिशासी अभियंता बिजली से कहा कि जो बांस बल्लियों पर सप्लाई चल रही है उसको सही कराएं वहीं जलनिगम के अधिशासी अभियंता से सभी परियोजनाओं को संचालित करने के लिए कहा। 

सांसद ने कहा कि जनकल्याणकारी, गरीबी उन्मूलन व रोजगार परक योजनाओं के लाभ से उनके वास्तविक पात्रों को किसी भी दशा में वंचित न रखा जाए। योजनाओं को लेकर अगर कोई दिक्कत आ रही हैतो उसे बताएं। धौरहरा सांसद रेखा वर्मा ने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा अधिकारियों को उनके विभागों से सम्बन्धित जो भी कार्य बताए जाते हैं उन पर कार्रवाई के बाद इसकी जानकारी भी अधिकारी दें। पीडी राम कृपाल चौधरी ने बताया कि बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा जो भी प्रश्न उठाये गये थे उनके उत्तर दे दिए गए हैं। सीडीओं अरविन्द सिंह ने बताया कि बन्द हो चुकी दुग्ध समितियों को समूहों की महिलाओं से चलाने की कार्ययोजना तैयार हो गई है।

समूहो को बैंक से वित्तीय सुविधा दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। 14 जनवरी को मकर संक्रान्ति के दिन इनमें से ग्यारह समूहों के साथ दुग्ध समितियों की शुरुआत की जाएगी। पीओ डूडा राजेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) क्षेत्र में जिला प्रदेश में प्रथम स्थान पर है। एसपी पूनम ने कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। बैठक में संयुक्त विकास आयुक्त लखनऊ मण्डल श्रीकृष्ण त्रिपाठी, डीडीओ अरविन्द कुमार, डीएसटीओ राजेश कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष सुमन सिंह सहित जनप्रतिनिधियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

ईओ नहीं आए बैठक में, भूमि संरक्षण ने कहा बजट नहीं

जिला निगरानी समिति की बैठक में ईओ नगर पालिका नहीं पहुंचे। समीक्षा के दौरान ईओ नगर पालिका को जब पूछा गया तो पता चला कि वह नहीं हैं। इस पर डीएम ने बताया कि जिले की सभी नगर पालिका व नगर पंचायतों में सालिडवेस्ट मैनेजमेंट के लिए जमीन मिल गई है। ओयल में जमीन की तलाश की  जा रही है। जल्द ही जमीन मिल जाएगी। सांसद ने जब ईओ के बारे में पूछा तो बताया कि उनको बुलवा रहे हैं। उधर भूमि संरक्षण अधिकारी का नाम लेते ही वह खड़े हुए और बोले उनको बजट नहीं मिला है। इस पर सांसद ने कहा कि योजनाएं तो बताएं बजट नहीं है तो दिलाया जाएगा। बजट नहीं है तो इस समय दफ्तर में काम क्या होता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें