ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीअफसरों के साथ बैठक कर सांसद ने की समीक्षा

अफसरों के साथ बैठक कर सांसद ने की समीक्षा

कोरोना महामारी से बचने को बरती जा रही एहतियात के संबंध में सांसद अजय मिश्र टेनी ने अफसरों के साथ बैठक की। उन्होंने सरकारी अमले की तारीफ करते हुए एसडीएम ओपी गुप्ता, तहसीलदार डॉ. धर्मेंद्र पांडे, बीडीओ...

अफसरों के साथ बैठक कर सांसद ने की समीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीWed, 01 Apr 2020 01:00 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी से बचने को बरती जा रही एहतियात के संबंध में सांसद अजय मिश्र टेनी ने अफसरों के साथ बैठक की। उन्होंने सरकारी अमले की तारीफ करते हुए एसडीएम ओपी गुप्ता, तहसीलदार डॉ. धर्मेंद्र पांडे, बीडीओ आलोक वर्मा, कोतवाल भानुप्रताप सिंह और सीएचसी प्रभारी डॉ. लालजी पासी को जरूरी हिदायतें भी दीं।

पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में सांसद अजय मिश्र टेनी ने अफसरों के साथ कोरोना वायरस को लेकर तैयारियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बाहर से आने वाले कामगारों से सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार करने के साथ ही उनको यह समझाने को कहा कि वे जांच या आइसोलेशन से डरें नहीं और अपनी और अपने प्रियजनों की भलाई के लिए स्वेच्छा से जांच करवाएं। उन्होंने लोगों को यह भी समझाने को कहा कि बदलते मौसम की वजह से यह वायरल फीवर आदि का भी सीजन है। इस कारण हर जुकाम, बुखार या खांसी कोरोना नहीं है। उनको बार-बार साबुन से हाथ धोने, घरों से बेवजह बाहर न निकलने और जरूरत होने पर दूरी बरकरार रखकर ही निकलने के लिए समझाने को कहा। एसडीएम ने सांसद को सिंगाही टाउन एरिया के लिए नौरंगाबाद आईटीआई में 140 व्यक्तियों और निघासन के लिए जीजीआईसी में 52 तथा रकेहटी के कस्तूरबा स्कूल में अस्सी लोगों के लिए आइसोलेशन सेंटर बनाने के साथ ही रकेहटी में प्रारंभिक जांच सेंटर स्थापित करने के अलावा हर ग्राम पंचायत में आइसोलेशन सेंटर बनाने की जानकारी दी। इस दौरान अरविंद सिंह संजय, कनकपाल सिंह राणा, नगेंद्र सिंह सेंगर और रतीराम लोधी आदि मौजूद रहे।

बाक्स

सांसद ने अपनी निधि और वेतन से दिए 1.01 करोड़

निघासन-खीरी। कोविड-19 से निपटने के लिए सांसद अजय मिश्र टेनी ने अपनी क्षेत्रीय विकास निधि से एक करोड़ रुपए देने की सहमति दी है। इसके लिए उन्होंने सांसद क्षेत्र विकास निधि के चेयरमैन को पत्र भेजा है। इसके अलावा अपना एक महीने का वेतन एक लाख रुपया भी राष्ट्रीय सहायता कोष में कोरोना की रोकथाम के लिए दान किया है। साथ ही लखीमपुर जिला अस्पताल में दो एक्सरे मशीनों, मास्क और सैनिटाइजर आदि के इंतजाम के लिए भी प्रबंध किया है। यह जानकारी सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय ने दी। 30 एनजीएन1,2- सांसद अजय मिश्र टेनी ने कोरोना को लेकर इलाके में चल रहे इंतजामों की बाबत अफसरों के साथ बैठक कर निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें