DA Image
22 जनवरी, 2021|3:05|IST

अगली स्टोरी

मांझा पुल को लेकर डिप्टी सीएम से मिले सांसद

मांझा पुल को लेकर डिप्टी सीएम से मिले सांसद

निघासन-खीरी।

मांझा और आसपास के कई गांवों के बाशिंदों की बाढ़ और बरसात के दिनों में परेशानी को देखते हुए सांसद अजय मिश्र टेनी ने डिप्टी सीएम तथा सूबे के लोक निर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात की। उन्होंने सिंगाही इलाके की जौरहा नदी के मांझा घाट पर पुल बनाने की मांग को लेकर डिप्टी सीएम को पत्र सौंपा है।

संसद रत्न सांसद अजय मिश्र टेनी ने लखनऊ जाकर सिंगाही-मांझा रोड पर पड़ने वाली जौरहा नदी के मांझा घाट पर पुल बनाने को लेकर डिप्टी सीएम तथा पीडब्ल्यूडी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य से भेंट की। उन्होंने इस घाट पर पुल की कई दशकों से चली आ रही मांग का उल्लेख करते हुए इसके न होने से मांझा समेत आसपास के भैरमपुर, इच्छानगर, चौगुर्जी, कल्लूपुरवा आदि गांवों के लोगों को बड़ी दिक्कत बताई। उन्होंने एक पुल न होने से बाढ़ के दिनों में इन गांवों के लोगों को बेलरायां होकर पंद्रह किमी का चक्कर लगने की बात बताई। अपने विधायकी कार्यकाल में भी टेनी विधानसभा में यह मांग उठा चुके हैं। पीडब्ल्यूडी मंत्री ने उनको इस पर विचार का आश्वासन दिया है।

मांझा समेत कई गांवों के लोग अपनी दैनिक जरूरतें पूरी करने तथा बच्चों की पढ़ाई के लिए सिंगाही कस्बे पर निर्भर हैं। मांझा से सिंगाही की दूरी महज तीन किमी है लेकिन रास्ते में जौरहा नदी पर पुल न होने से बाढ़ के दिनों में उनको बेलरायां होकर पंद्रह किमी का चक्कर काटना पड़ता है। 2017 के विधानसभा चुनाव का यहां के लोगों ने बहिष्कार तक कर दिया था। इसके बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया गया। आम दिनों में इन गांवों के बाशिंदे आपसी सहयोग से यहां लकड़ी और लोहे का कामचलाऊ पुल बना लेते हैं जो बाढ़ आने के पहले हटा लिया जाता है। गांववाले टेनी से पुल बनवाने की अरसे से मांग कर रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MP met Deputy CM regarding Manjha bridge