ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीगन्ना भुगतान और नौकरी को लेकर विधायक ने किया मिल का घेराव

गन्ना भुगतान और नौकरी को लेकर विधायक ने किया मिल का घेराव

किसानों का गन्ना भुगतान तथा क्षेत्र की युवाओं को नौकरी देने की मांगों को लेकर गोला विधायक अरविंद गिरि ने गुलरिया चीनी मिल का घेराव किया। किसानों,...

गन्ना भुगतान और नौकरी को लेकर विधायक ने किया  मिल का घेराव
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीThu, 22 Oct 2020 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

बिजुआ। किसानों का गन्ना भुगतान तथा क्षेत्र की युवाओं को नौकरी देने की मांगों को लेकर गोला विधायक अरविंद गिरि ने गुलरिया चीनी मिल का घेराव किया। किसानों, युवाओं के साथ विधायक ने मिल में धरना भी दिया। इससे पहले गिरि कुम्भी चीनी मिल में भी इन मांगों को लेकर धरना दे चुके हैं।

गोला विधायक अरविंद गिरि मिलों में स्थानीय युवाओं को नौकरी दिए जाने का मुद्दा उठा रहे हैं। उनकी मांग है कि निजी कंपनियां 40 फीसदी पदों पर स्थानीय युवाओं को भर्ती करें। इसके लिए उन्होंने एक पत्र भी चीनी मिलों को लिखा था। विधायक ने कहा कि फैक्ट्री लगने से लोगो में खुशी थी कि अब क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मिलेगा लेकिन मिल युवाओं के उम्मीदों पर खरी नही उतरी तथा बाहरी लोगों को नौकरी देकर लोकल के लोगो के साथ धोखा दिया है। मिल की तरफ से जीएम केन ने सफाई देते हुए कहा कि किसानों और मिल का चोली दामन का साथ है।

गन्ना यदि रोग ग्रस्त है तो किसानों को फसल चक्र अपनाए। गन्ना रोग ग्रस्त नही होगा। भुगतान किसानों का अधिकार है, 90 प्रतिशत भुगतान हो चुका है। 31 अक्टूबर तक गन्ना का भुगतान होने की संभावना है। इस दौरान आक्रोशित किसानों ने गन्ना भुगतान के साथ नौकरी दिए जाने की विधायक की मांग का समर्थन किया। इस दौरान मंडल महामंत्री धीरेंद्र सिंह, विजय सिंह, मुकेश कुमार, उत्कर्ष दीक्षित, शेषदत्त वाजपेयी, सुधीर अवस्थी के अलावा मिल के जीएम ओपी चौहान, लखन लाल, अन्नू मिश्रा तथा चौकी इंचार्ज विपिन कुमार मय फोर्स मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें