ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीअल्पसंख्यक महिलाओं को शिक्षा के प्रति किया गया जागरूक

अल्पसंख्यक महिलाओं को शिक्षा के प्रति किया गया जागरूक

भारत सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रसार प्रचार के अंतर्गत बैरिया गांव के मदरसा अहले सुन्नत फैजाने रजा में दो दिवसीय सेमिनार आयोजित किया गया। सेमिनार में एक सौ...

अल्पसंख्यक महिलाओं को शिक्षा के प्रति किया गया जागरूक
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSat, 28 Sep 2019 01:05 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रसार प्रचार के अंतर्गत बैरिया गांव के मदरसा अहले सुन्नत फैजाने रजा में दो दिवसीय सेमिनार आयोजित किया गया। सेमिनार में एक सौ अल्पसंख्यक महिलाओं व लड़कियों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

शिक्षा भारती के तत्वाधान में आयोजित हुए इस सेमिनार का शुभारंभ संस्था के टीम लीडर सुनील कुमार वर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया। मुख्य अतिथि पढुआ चौकी इंचार्ज हनुमंतलाल तिवारी ने मौजूद महिलाओं को शिक्षा की उपयोगिता और नई शिक्षा नीति के साथ साथ महिलाओं के लिए बनाए गए प्रभावी कानूनों के बारे में विस्तार से समझाया। सामाजिक कार्यकर्ता अमरनाथ मिश्र, राहुल शुक्ल, डॉ अभिषेक, बांके विहारी, हरिश्चन्द्र, आरती दीक्षित, सोभित, उत्तम, रामप्रसाद आदि लोगों ने भी महिलाओं को उपयोगी जानकारियां दीं। सेमिनार में बैरिया व आसपास गांवों की अल्पसंख्यक महिलाओं ने भाग लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें