ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीड्रग इंस्पेक्टर का गोला में मेडिकल पर छापा, दवाओं के सैम्पल भरे

ड्रग इंस्पेक्टर का गोला में मेडिकल पर छापा, दवाओं के सैम्पल भरे

दवाओं की ओवरेटिंग, पल्स आक्सीमीटर की गुणवत्ता आदि की जांच के लिए गुरुवार को ड्रग इंस्पेक्टर सुनील रावत ने गोला के मेडिकल स्टोरों पर छापा मारा। इस...

ड्रग इंस्पेक्टर का गोला में मेडिकल पर छापा, दवाओं के सैम्पल भरे
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीFri, 14 May 2021 03:04 AM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर-खीरी।

दवाओं की ओवरेटिंग, पल्स आक्सीमीटर की गुणवत्ता आदि की जांच के लिए गुरुवार को ड्रग इंस्पेक्टर सुनील रावत ने गोला के मेडिकल स्टोरों पर छापा मारा। इस दौरान कोविड में प्रयोग में आने वाली दवाओं की उपलब्धता की जांच की गई। एक मेडिकल स्टोर पर संदेह के आधार पर एक दवा का सैम्पल भरकर जांच के लिए भेजा गया है। वहीं एक जगह से सेनेटाइजर का सैम्पल भरा गया है। इस छापामारी से मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कम्प मच गया।

औषधि निरीक्षक सुनील कुमार रावत ने बताया कि गोला में मेडिकल स्टोरों की जांच की गई। थोक विक्रेताओं के यहां जांच के दौरान कोविड-19 से संबंधित दवाओं की खरीद बिक्री के अभिलेख देखे गए। संदेह के आधार पर एक दवा का सैम्पल भरकर जांच के लिए राजकीय विश्लेषक प्रयोगशाला भेजा गया है। इसके अलावा फुटकरऔषधि विक्रय लाइसेंस हेल्पलाइन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय महेश कुमार राठौर मौजूद रहे। उनकी मौजूदगी में सैनिटाइजर का नमूना भरा गया। ड्रग इंस्पेक्टर सुनील रावत ने बताया कि अगर कोई भी दुकानदार जीवन रक्षक दवाओं व पल्स ऑक्सीमीटर की ब्लैक मार्केटिंग ओवररेटिंग करता है तो 05872-252715, 252879 पर इसकी सूचना तुरंत दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें