ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीगोला में मालगोदाम यार्ड, देवकली, फरधान में बनेगी साइट

गोला में मालगोदाम यार्ड, देवकली, फरधान में बनेगी साइट

रेलवे ने ट्रेन संचालन जल्द शुरू करने के साथ ही मालगोदाम और माल की लोडिंग कराने को लेकर जगह का चिन्हीकरण करना तेज कर दिया...

गोला में मालगोदाम यार्ड, देवकली, फरधान में  बनेगी साइट
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 04 Dec 2018 01:16 AM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे ने ट्रेन संचालन जल्द शुरू करने के साथ ही मालगोदाम और माल की लोडिंग कराने को लेकर जगह का चिन्हीकरण करना तेज कर दिया है।

सोमवार को खीरी जिले में पहुंचे रेलवे के सीनियर डीसीएम ने फरधान और देवकली में माल लोडिंग और अनलोडिंग बनाने के लिए साइट देखी। जल्द ही इनके बनाने को लेकर प्रस्ताव भी भेजा जाएगा। इसमें गोला में रेलवे का मालगोदाम यार्ड, फरधान और देवकली में साइट बनायी जाएगी। सोमवार को रेलवे के सीनियर डीसीएम एमपी सिंह जिले में पहुंचे। डीसीएम ने सबसे पहले फरधान रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इसके साथ ही साइट बनाने के लिए स्टेशन के पास में ही जगह का चुनाव किया। इसमें साइट तक वाहनों को आने जानें की व्यवस्थ्या को लेकर मार्ग को भी देखा। इसके बाद सीनियर डीसीएम देवकली स्टेशन पहुंचे यहां पर भी साइट की जगह को देखा गया। सीनियर डीसीएम एमपी सिंह ने बताया कि रेलवे गोला में मालगोदाम का यार्ड बनाएगा। वहीं देवकली और फरधान में साइट बनाने का प्रस्ताव किया जाना है। सीनियर डीसीएम के साथ तीन और टीमें भी मौजूद रही। साथ ही लखीमपुर के स्टेशन अधीक्षक बीके सिंह, स्टेशन मास्टर मनोज कु मार अग्रवाल भी रहे।

एक सप्ताह बाद ऐशबागसीतापुर के बीच दौड़ेंगी ट्रेनें : सीनियर डीसीएम एमपी सिंह ने बताया कि ऐशबाग- सीतापुर रेल प्रखंड पर महज एक सप्ताह के बाद रेलवे ट्रेन संचालन कराने को लेकर तैयारी में जुटा है। तैयारी पूरी होने के बाद इस रेलप्रखंड पर ट्रेनों का संचालन कराकर यात्रियों को जल्द ही ट्रेन की सुविधा दी जा सकेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें