ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीलखीमपुर में आयुष्मान कार्ड के नाम पर लाखों की ठगी

लखीमपुर में आयुष्मान कार्ड के नाम पर लाखों की ठगी

आयुष्मान कार्ड बनवाने के नाम पर ठगी का एक मामला सामने आया है। पीड़ितों ने कार्ड बनवाने के नाम पर अंगूठा लगवाकर लाखों की रकम खातें से हड़पने का आरोप लगाया है। ठगी का शिकार हुए दर्जनों लोगों ने थाने...

लखीमपुर में आयुष्मान कार्ड के नाम पर लाखों की ठगी
हिन्दुस्तान संवाद,मितौली-खीरीWed, 13 Nov 2019 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

आयुष्मान कार्ड बनवाने के नाम पर ठगी का एक मामला सामने आया है। पीड़ितों ने कार्ड बनवाने के नाम पर अंगूठा लगवाकर लाखों की रकम खातें से हड़पने का आरोप लगाया है। ठगी का शिकार हुए दर्जनों लोगों ने थाने पहुंचकर आपबीती बताई है। पुलिस ने पीड़ितों को जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। मितौली थाना क्षेत्र के रेवाना गांव में आयुष्मान कार्ड बनवाने के नाम पर ठगी का शिकार हुए लोग बुधवार को थाने पहुंचें। थाने पहुंचें लोगों ने बताया कि दिनांक 12 नवम्बर को करीब तीन बजे दो युवक बाइक से गांव पहुंचें। युवकों ने लोगों से आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए आधार कार्ड लेकर आने को कहा। बताते है कि करीब चार दर्जन लोगों ने आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए युवकों को आधार कार्ड दिए।

पुलिस को दी गई तहरीर में मोहन लाल, संजय, उमेश, रोहित, राम निवास, राजेश, अनुपम आदि पीड़ितों ने बताया कि आयुष्मान कार्ड बनवाने के नाम पर युवकों ने मोबाइल से जुड़ी एक मशीन पर लोगों से अंगूठा लगवा कर पंद्रह दिन में डाक से कार्ड घर आने की जानकारी दी। सुबह जब लोग बैंकों को पैसा निकालने पहुंचें तो ठगी की जानकारी हो पाई। इलाहाबाद बैंक व आर्यावर्त बैंक के खाता धारकों के खाते से 10 हजार व 600 रूपए निकलने की बात सामने आई है। गांव के जिन जिन लोगों ने 12 नवम्बर को अंगूठा लगाकर कथित तौर पर आयुष्मान कार्ड बनवाया था वह सब बैंकों के चक्कर लगा रहे है। लोग अपने अपने खाते चेक करा रहे है। एसओ अनिल कुमार सैनी ने बताया कि लोगों की शिकायत पर मामले की जांच की जा रही है। बैंक वालों से भी जानकारी जुटाई जा रही है।         


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें