ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीमंत्री का ओएसडी बताकर अफसरों, विधायकों को लगाया चूना

मंत्री का ओएसडी बताकर अफसरों, विधायकों को लगाया चूना

खुद को मंत्री और विधायकों का ओएसडी बताकर डीएम, एसएसपी और बीडीओ से हैंडपम्प लगवाने, ठेका दिलवाने और शस्त्र लाइसेंस बनवाने वाले जालसाज को लखनऊ एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। हाईस्कूल पास इस जालसाज के...

मंत्री का ओएसडी बताकर अफसरों, विधायकों को लगाया चूना
हिन्दुस्तान संवाद,लखीमपुर खीरीFri, 20 Sep 2019 01:11 PM
ऐप पर पढ़ें

खुद को मंत्री और विधायकों का ओएसडी बताकर डीएम, एसएसपी और बीडीओ से हैंडपम्प लगवाने, ठेका दिलवाने और शस्त्र लाइसेंस बनवाने वाले जालसाज को लखनऊ एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। हाईस्कूल पास इस जालसाज के बोलने का अंदाज ऐसा था कि अधिकारी उसके झांसे में आ जाते थे। इसी दौरान सचिवालय में एक व्यक्ति से रुपये लेकर नौकरी लगवाने के लिये उसने सिफारिश की, इस बार उसकी जालसाजी पकड़ में आ गए।

एसटीएफ, एएसपी विशाल विक्रम सिंह के मुताबिक जालसाज की पहचान ईसानगर थाना क्षेत्र के गांव फत्तेपुर निवासी राजकुमार शुक्ला के रूप में हुई। राजकुमार ने एसटीएफ के सामने कुबूला कि वह बीते दो महीने में अफसरों पर दबाव बनाकर वह दो दर्जन से अधिक काम करा चुका है। इसके बाद बदले वह काम लाने वाले लोगों से रुपये लेता था। राजकुमार शुक्ला उर्फ पिंकू पुत्र विनोद कुमार खुद को ओएसडी या सचिव बनाकर ठेके दिलवाने या अन्य किस्म के काम अफसरों से करवाकर मोटी रकम बना लेता था। करीब दो महीने पहले रिंकू ने खीरी की एसपी पूनम को फोन करके सदर तहसील के मनिकापुर गांव में जमीनी विवाद का निबटारा कराने को कहा। इसके अलावा पिंकू ने खुद को मंत्री का ओएसडी बताकर डीएम बहराइच को फोन करके स्वच्छ भारत मिशन का ठेका किसी को दिलवा दिया। इसी तरह ईसानगर के बीडीओ को मंत्री का निजी सचिव बताकर कई जगह सोलर सिस्टम लगवा दिया।

पिंकू ने अफसरों को ही नहीं बल्कि विधायकों को भी अपना निशाना बनाया। रिंकू ने धौरहरा के विधायक बाला प्रसाद अवस्थी से विधायक निधि के तहत तमाम हैण्डपम्प लगवा लिए।  अफसरों और नेताओं के पास इस तरह के फोन आने की चर्चा ने जोर पकड़ा तब इसकी पड़ताल शुरू हुई। एसटीएफ लखनऊ के एसएसपी राजीव नारायण मिश्रा ने जालसाज को दबोचने के लिए अपना जाल बिछाया। गुरुवार को पिंकू की लोकेशन लखनऊ में ट्रेस हुई। एसएसपी राजीव नारायण मिश्रा की टीम ने रिंकू को लखनऊ में कैंसर अस्पताल के पास से दबोच लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें