DA Image
1 जनवरी, 2021|3:18|IST

अगली स्टोरी

कोल्ड डायरिया और निमोनिया की दस्तक,पांच बच्चे भर्ती

कोल्ड डायरिया और निमोनिया की दस्तक,पांच बच्चे भर्ती

लखीमपुर खीरी।

सर्दी बढ़ने के साथ ही बच्चों में कोल्ड डायरिया और निमोनिया की शिकायत बढ़ने लगी है। गुरुवार को जिला अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में इन बीमारियों से परेशान 5 बच्चों को भर्ती किया गया है।

जिला अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में मूड़ा के रहने वाले किशन की 2 साल की बेटी पायल, रजागंज में रहने वाले नबी अहमद की 3 माह की बेटी जोया, भवानीगंज में रहने वाले पप्पू के 9माह के बेटे लव, सकेथू में रहने वाले उमेश कि 3 माह की बेटी किरण और मोहिद्दीन पुर में रहने वाले युसूफ कि 4 माह की बेटी नूरी को भर्ती किया गया है। इन बच्चों में दो कोकोल्ड डायरिया और तीन बच्चों में निमोनिया होने की शिकायत बताई जा रही है। जिला अस्पताल के बाल रोग डॉआरपी वर्मा ने बताया सर्दी के मौसम बच्चों को जल्दी सर्दी लगने की वजह से उल्टी और दस्त की शिकायत हो जाती है। बीमार बच्चे में पानी की कमी होने की वजह से और सर्दी लगने की वजह से निमोनिया भी होने का खतरा बढ़ जाता है । इस तरह के लक्षण होने पर बच्चे को तुरंत अस्पताल लाकर दिखाएं । साथी बच्चे की साफ सफाई के साथ ही बच्चे में पानी की कमी ना होने दें। दूध पीने वाले बच्चे को बाहर का दूध ना दें। छोटे बच्चों को मां का ही दूध सेवन करने को दें।

सावधानी बरत बच्चों को करें सुरक्षित

लखीमपुर खीरी। सर्दी बढ़ने के साथ ही बच्चों में कोल्ड डायरिया और निमोनिया की शिकायत बढ़ने लगी है। गुरुवार को जिला अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में इन बीमारियों से परेशान पांच बच्चों को भर्ती किया गया है।

जिला अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में मूड़ा के रहने वाले किशन की 2 साल की बेटी पायल, रजागंज में रहने वाले नबी अहमद की 3 माह की बेटी जोया, भवानीगंज में रहने वाले पप्पू के 9माह के बेटे लव, सकेथू में रहने वाले उमेश कि 3 माह की बेटी किरण और मोहिद्दीन पुर में रहने वाले युसूफ कि 4 माह की बेटी नूरी को भर्ती किया गया है। इन बच्चों में दो कोकोल्ड डायरिया और तीन बच्चों में निमोनिया होने की शिकायत बताई जा रही है।

जिला अस्पताल के बाल रोग डॉआरपी वर्मा ने बताया सर्दी के मौसम बच्चों को जल्दी सर्दी लगने की वजह से उल्टी और दस्त की शिकायत हो जाती है। बीमार बच्चे में पानी की कमी होने की वजह से और सर्दी लगने की वजह से निमोनिया भी होने का खतरा बढ़ जाता है । इस तरह के लक्षण होने पर बच्चे को तुरंत अस्पताल लाकर दिखाएं । साथी बच्चे की साफ सफाई के साथ ही बच्चे में पानी की कमी ना होने दें। दूध पीने वाले बच्चे को बाहर का दूध ना दें। छोटे बच्चों को मां का ही दूध सेवन करने को दें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Knock of cold diarrhea and pneumonia five children admitted