DA Image
28 फरवरी, 2020|12:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खीरी रेलवे स्टेशन पर धमाचौकड़ी मचा रहे ‘लखनवी चूहे’, आप भी चैन से नहीं बैठ पाएंगे जब जानेंगे इनका उत्पात

लखनऊ चारबाग स्टेशन पर रेलवे की नाक में दम करने वाले चूहों ने लखीमपुर स्टेशन पर भी धमाचौकड़ी  मचानी शुरू कर दी है। इनका दायरा स्टेशन तक ही सीमित नहीं है आस पास के दो मोहल्लों में भी इनका उत्पात शुरू हो गया है। लखीमपुर को ब्रॉडगेज ट्रेन की सौगात के साथ ही एक नई तरह की आफत भी फ्री में मिल गई है। चारबाग स्टेशन से आने वाली एक्सप्रेस ट्रेन और पैसेंजर ट्रेन में बैठ कर लखनवी चूहे लखीमपुर पहुंच रहे है। इसमें रात के समय आने वाली पैसेंजर ट्रेन से चूहे आने की तादात ज्यादा है। यह चूहे ट्रेन से निकलकर स्टेशन परिसर के साथ ही स्टेशन के पास बसे ईदगाह और गौट्टेयाबाग मोहल्लों तक अपनी पहुंच बना रहे है। 

चारबाग स्टेशन के चूहों ने खोखला कर दिया था स्टेशन  

चारबाग स्टेशन पर चूहे रेलवे के लिए सिरदर्द बन गए थे। इन चूहों की वजह से रेलवे का दस लाख का नुकसान चूहों ने सामान काटकर कर दिया था। इसके साथ ही इनकी बड़ी बड़ी बिलों की वजह से स्टेशन की बिल्डिंग पर खतरा मंडरा रहा था। रेलवे ने 
मुम्बई की एक कंपनी को चूहों को पकड़ने का 16 लाख रुपए में ठेका भी दिया था।

इन बीमारियों का अंदेशा

चूहों की वजह से कई तरह की बीमारियों और संक्रमण का खतरा भी बढ़ गया है। इन बीमारियों में प्लेग,  स्क्रब टाइफस, लेप्टोस्पाइरोसिस, लासा बुखार,रैट बाइट फीवर

एक से दो किलो के हैं चूहे

लखनवी चूहों का वजन और साइज खीरी में पाए जानें वाले चूहों से दोगुना है। लोगों का कहना है एक चूहा करीब एक किलो से दो किलो तक के वजन के देखे जा रहे है। यह चूहे बड़े बड़े सामान को कुछ ही देर में काट कर खराब कर रहे है।

इनकी भी सुनें

शहर के मोहल्ला गौट्टेयाबाग में रहने वाले बृजेश सिंह ने बताया कि ब्रॉडगेज की ट्रेन चलने के बाद से मोहल्ले में  काफी बड़े साइज के चूहों का उत्पात शुरू हो गया है। यह चूहें घर सामान के साथ दुकान के सामान का ज्यादा नुकसान कर रहे है। 

शहर के मोहल्ला ईदगाह में रहने वाले एहसान का कहना है कि ट्रेन चलने के साथ ही मोहल्ले में चूहों की आमद शुरू हो गई। इनकी तादात धीरे धीरे बढ़ने लगी है। मोहल्ले में इन दिनों बड़े साइज के चूहों का ज्यादा दिखना शुरू हो गया है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:kheri railway station ij dhamachaukari macha rahe lucknow ke choohe