ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीगनर की खुदकुशी में फंसी बीवी, गई जेल

गनर की खुदकुशी में फंसी बीवी, गई जेल

एएसपी घनश्याम चौरसिया के गनर रवि तोमर की मौत के मामले में मंगलवार को नया मोड़ आ गया। रवि के पिता ने उसकी गर्भवती बीवी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करा...

गनर की खुदकुशी में फंसी बीवी, गई जेल
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 18 Sep 2018 10:34 PM
ऐप पर पढ़ें

एएसपी घनश्याम चौरसिया के गनर रवि तोमर की मौत के मामले में मंगलवार को नया मोड़ आ गया। रवि के पिता ने उसकी गर्भवती बीवी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने अपनी जांच में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या का केस आत्महत्या के लिए उकसाने में तरमीम कर दिया। पहले से पुलिस की हिरासत में मौजूद रवि की पत्नी को पुलिस ने जेल भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिपाही की मौत का कारण हैंगिंग बताया है। परिजन उसके शव को लेकर अपने घर चले गए हैं।एएसपी के गनर रवि तोमर ने सोमवार को अपने किराए के घर मोहल्ला सिकटिहा में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घर में वह अपनी पत्नी के साथ रहता था।

घटना के पीछे पति-पत्नी का विवाद बताया गया है। रवि अपनी पत्नी पूजा से कुछ समय पहले फेसबुक पर मिला था और उनमें प्यार हो गया। तो दोनों ने छह महीना पहले शादी कर ली। शादी के बारे में रवि ने अपने घरवालों को कुछ नहीं बताया। पूजा गर्भवती है। वह रवि पर दबाव बना रही थी कि वह अपने घर पर शादी के बारे में बता दे। इसको लेकर दोनों में खूब विवाद होता था। एक दिन पहले पूजा ने सुसाइड करने की कोशिश की थी। रवि उसे महिला अस्पताल ले गया था। अगले दिन फिर विवाद हुआ तो रवि ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी मौत की सूचना घरवालों को दी गई। देर रात उसके घरवाले आ गए। घरवालों ने पत्नी पूजा चौधरी को उसकी मौत का जिम्मेदार ठहराया। पिता सतेंद्र कुमार कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है कि पूजा ने उनके बेटे को परेशान करके मार डाला। पुलिस ने तहरीर के आधार पर हत्या का केस दर्ज कर लिया। देर रात सिपाही के शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिपाही की मौत का कारण हैंगिंग बताया गया। पुलिस ने इसी आधार पर हत्या के केस को आत्महत्या के प्रति उकसाने की धारा में अल्टर कर दिया। इसी धारा में मंगलवार को पत्नी पूजा चौधरी को जेल भेज दिया गया।

ए मोहब्बत तेरे अंजाम पे रोना आया

फेसबुक की प्रेम कहानी का ये कैसा अंत-पति की चली गई जान, गर्भवती पत्नी पहुंची जेल-सात जन्मों की खाई होंगी कसमें, असल जिंदगी में छह माह भी नही टिकेलखीमपुर खीरी। हिन्दुस्तान संवादबात निकली तो हर बात पे रोना आया, ए मोहब्बत तेरे अंजाम पे रोना आया। ...फकत इतनी सी कहानी है एएसपी के गनर रवि तोमर और पूजा की लव स्टोरी की। फेसबुक से शुरू हुई रवि और पूजा की प्रेम कहानी का छह माह में ही ऐसा अंत हुआ। इसमें पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी पत्नी को उसकी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया गया। किसी ने दोनों के उस बच्चे के बारे में भी नहीं सोचा, जिसने अभी तक इस दुनिया में कदम ही नहीं रखा है। रवि और पूजा भले ही एक दूसरे से फेसबुक पर मिले हो, लेकिन वह एक दूसरे को बेपनाह मोहब्बत करते थे। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है कि दोनों ने इस दुनिया और अपने घरवालों के बारे में नहीं सोचा और मिलने की ठान ली। रवि के एक इशारे पर पूजा राजस्थान से अपना सब कुछ छोड़कर उसके पास आ गई। रवि ने भी उसका साथ दिया और घरवालों को बिना कुछ बताए उसे शादी कर ली और अपनी पत्नी बना लिया। दोनों एक साथ रहने लगे। दोनों पहले काफी खुश थे। कुछ दिनों बाद पूजा गर्भवती हो गई। उनको अंदाजा भी नहीं होगा कि उनकी इस प्रेम कहानी का ऐसा अंत होगा। पूजा और रवि की जिंदगी में शक-सुबह ने भूचाल ला दिया। जिनमें कल तक प्यार था वो आज छोटी छोटी बातों पर लड़ने लगे। इसी से तंग आकर रवि ने खुदकुशी कर ली और उसके घरवालों ने उसकी पत्नी को उसकी मौत का जिम्मेदार ठहराया। जो कल तक रवि को अपनी जान से भी ज्यादा प्यार करती थी। घरवालों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया और पत्नी को जेल भेज दिया। लेकिन पूजा के पेट में पल रहे बच्चे के बारे में किसी ने नहीं सोचा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें