ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीजेडी को पीआईसीयू में मिली खामियां, लगाई फटकार

जेडी को पीआईसीयू में मिली खामियां, लगाई फटकार

मलेरिया बुखार की जांच को बन रही स्लाइड का जिले में ही क्रास चेकिंग की जाएगी। इसके साथ ही सभी बुखार के मरीजों की स्लाइड बनाने का निर्देश दिया गया...

जेडी को पीआईसीयू में मिली खामियां, लगाई फटकार
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीFri, 12 Oct 2018 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

मलेरिया बुखार की जांच को बन रही स्लाइड का जिले में ही क्रास चेकिंग की जाएगी। इसके साथ ही सभी बुखार के मरीजों की स्लाइड बनाने का निर्देश दिया गया है। जेडी संचारी रोग अनुभाग की अगुवाई में आई राज्य स्तरीय तीन सदस्यों की टीम ने बेहजम और पीआईसीयू जाकर निरीक्षण किया। जिले में चल रहे विशेष संचारी रोग पखवाड़े की समीक्षा करने को वेक्टर बार्न डिजीज के संयुक्त निदेशक डॉ. सचिन वैश्य, डॉ मानवेंद्र त्रिपाठी, ऐन्टामोलोजिस्ट और लैब टेक्नीसियन की टीम पहुंची। टीम ने बेहजम में चल रहे शिविर का निरीक्षण किया। इसके बाद जिला अस्पताल के पीआईसी पहुंची।

पीआईसीयू में यूरिनल की पाइप न होने पर मौजूदा स्टाफ को फटकार लगाई, साथ गैर सिलेण्डर और भर्ती मरीज के बारे में जानकरी ली। इसके बाद सीएमओ आफिस में डॉक्टरों और लैब टैक्नीशिन के साथ मीटिंग की। इसमें ब्लाक और गांव स्तर पर बन रही स्लाइडों की क्रांस चेकिंग जिला पर होने को कहा साथ ही लैबटैक्नीशिन को प्रशिक्षण दिलाने की भी बात कहीं। इसके साथ ही बताया कि बुखार से आने वाले सभी मरीजों की स्लाइड और रैपिड डिटेक्सन टेस्ट के साथ बनाने जरूरी है। इस मौके पर एडीशनल सीएमओ डॉ. अश्वनी कुमार, डीएमओ एसके वर्मा, इपीडेमियोलोजिस्ट डॉ. पूनम, जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी केएल मिश्रा सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें