ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीकोरोना काल में लौटा जापानी बुखार भी

कोरोना काल में लौटा जापानी बुखार भी

एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम के साथ ही जापानी इंसेफेलाइटिस की भी शुरुआत हो गई है। कोरो ना कॉल में जिला अस्पताल के आईसीयू में 8 साल का एक बच्चा जापानी इंसेफेलाइटिस बीमारी से ग्रस्त मिला है। मंगलवार को...

कोरोना काल में लौटा जापानी बुखार भी
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीWed, 26 Aug 2020 03:07 AM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर खीरी में एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम के साथ ही जापानी इंसेफेलाइटिस की भी शुरुआत हो गई है। कोरो ना कॉल में जिला अस्पताल के आईसीयू में 8 साल का एक बच्चा जापानी इंसेफेलाइटिस से ग्रस्त मिला है।

मंगलवार को जिला अस्पताल के आईसीयू में 5 बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। इनमें से चार बच्चे एईएस से संक्रमित हैं। वही एक 8 साल का लड़का जापानी इंसेफेलाइटिस से ग्रस्त भर्ती किया गया है। या बच्चा गुलरिया का रहने वाला 8 साल का बबलू है। मंगलवार को ही 1 दिन पहले भर्ती बच्चे को हालत सही होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया था। मौजूदा समय में आईसीयू में 7 साल की अंजलि, 8 साल का बबलू, 7 साल का रोहित, 4 साल का अनिल और 6 साल की शालिनी भर्ती होकर इलाज करा रही है।

अभी तक आईसीयू में भर्ती हुए हैं 13 बच्चे

जिला अस्पताल के आईसीयू में अगस्त माह में अभी तक कुल 13 बच्चों को भर्ती किया गया है। इनमें से दो बच्चों को हालत गंभीर होने पर लखनऊ रेफर किया गया। वहीं दो बच्चों की इलाज के दौरान मौत हो गई। मौजूदा समय में 5 बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें