ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीदस्तक की तैयारियों को लेकर हुई अंतर विभागीय बैठक

दस्तक की तैयारियों को लेकर हुई अंतर विभागीय बैठक

संचारी रोग नियंत्रण अभियान (दस्तक) की तैयारियों को लेकर एक अंतर विभागीय बैठक बुधवार को एसडीएम अखिलेश यादव की अध्यक्षता में आयोजित की...

दस्तक की तैयारियों को लेकर हुई अंतर विभागीय बैठक
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीWed, 28 Aug 2019 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

संचारी रोग नियंत्रण अभियान (दस्तक) की तैयारियों को लेकर एक अंतर विभागीय बैठक बुधवार को एसडीएम अखिलेश यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अभियान की तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

एसडीएम आफिस में आयोजित बैठक में अभियान के बारे में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के लोगों ने बताया कि 2 सितम्बर से 30 सितम्बर तक संचारी रोग नियंत्रण अभियान (दस्तक) संचालित किया जाना है। इसमें सभी से सहयोग की अपील करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अपनी कार्ययोजना सभी के सामने रखी। एसडीएम अखिलेश यादव ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अभियान में किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए। सरकार के इस अभियान का लाभ हर उस व्यक्ति को मिल जो संचारी रोगों की चपेट में है।

संचारी रोगों के प्रति जागरुकता भी बहुत ज़रूरी है। सभी विभागों की तैयारियों के बारे में चर्चा करते हुए एसडीएम ने सभी को निर्देशित करते हुए कहा कि इस अभियान में सभी विभाग अपनी अपनी कार्ययोजना बनाकर कार्य करना सुनिश्चित करें। बैठक में एडीओ पंचायत राघवेंद्र प्रताप वर्मा, बीईओ सुनील कुमार, डा. रवि सिंह, डा. उस्मान अय्यूबी, डा. संजय वर्मा, बीपीएम मोहम्मद तैय्यब, अरविंद कुमार, अंकित मिश्रा सहित अन्य विभागीय अधिकारी और कर्मचारी मौजूद है।

=प्रधानों की आज, शिक्षकों व आंगनबाडी की बैठक कल

संचारी रोग नियंत्रण अभियान (दस्तक) की तैयारियों को लेकर विभाग वार बैठक आयोजित करने के निर्देश एसडीएम अखिलेश यादव ने दिए है। अभियान को सफल बनाने के लिए 29 अगस्त को प्रधान बंधुओं की बैठक ब्लाक सभागार में आयोजित की गई है। इसके अलावा 30 को शिक्षकों व आंगनबाडी कार्यकत्रियों की बैठक बुलाई गई है। बैठक को सम्बंधित विभाग सहित स्वास्थ्य विभाग के लोग व एसडीएम सम्बोधित करेगें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें